×

Royal Enfield Gasoline: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की रेंज में शामिल धाकड़ बुलेट गैसोलीन, शानदार फीचर्स से लैस

Royal Enfield Gasoline: अब आप इलेक्ट्रिक बुलेट को चलाकर अपनी हसरत को पूरा कर सकते हैं। इस बुलेट का इलेक्ट्रिक मॉडल बेंगलुरू के एक बेस्ड बाइक कस्टम्स कंपनी ने तैयार किया है, जिसका नाम है गैसेलीन रखा गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2023 4:47 AM GMT
Royal Enfield Gasoline: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की रेंज में शामिल धाकड़ बुलेट गैसोलीन, शानदार फीचर्स से लैस
X
Royal Enfield Gasoline (photo: social media ))

Royal Enfield Gasoline: भारतीय ऑटोमार्केट में दो पहिया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में वाहनों का तेजी से विस्तार होता जा रहा है। कई दिग्गज टू व्हीलर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को शानदार फीचर्स से लैस कर लांच कर रहीं हैं। जिसमें साईकल से लेकर स्कूटर और बाईक्स सभी तरह के सेगमेंट्स शामिल हैं। लेकिन इन सारे सेगमेन्ट्स में अभी बूलेट अपना नाम दर्ज नहीं कर पाई थी। लेकिन अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रॉयल इनफील्ड की बुलेट भी अब इलेक्ट्रिक हो चुकी है।

अगर आप काफी लंबे समय से इलेक्ट्रिक बुलेट के लांच होने का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए ये एक बेहद खुशी की खबर है। अब आप इलेक्ट्रिक बुलेट को चलाकर अपनी हसरत को पूरा कर सकते हैं। इस बुलेट का इलेक्ट्रिक मॉडल बेंगलुरू के एक बेस्ड बाइक कस्टम्स कंपनी ने तैयार किया है, जिसका नाम है गैसेलीन रखा गया है। इलेक्ट्रिक बुलेट बनाने वाली फर्म बुलेटियर कस्टम्स के बारे में बात करें तो यह फर्म पिछले करीब सोलह साल से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को कस्टमाइजेशन और मॉडिफिकेशन देने का काम कर रही है।

ये फर्म रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को बेहतर और मॉडर्न बनाने के लिए तैयार किए जा रहे प्रोडक्ट पर अपने क्रिएटिव इफेक्ट्स का इस्तेमाल करने के साथ ही इन बाईक्स में ज्यादा से ज्यादा एडवांस फीचर्स को शामिल करने का काम करती है। जी इसे न सिर्फ देखेने में शानदार है, बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी बेहतरीन बनाती है। इसी क्रम में बुलेटियर कस्टम्स फर्म ने इस रॉयल एनफील्ड बुलेट के बेहद पुराने मॉडल यानी 1984 की बनी बुलेट पर अपने ट्रेंडी और क्रिएटिव इनोवेशन और मॉडर्न लुक्स और लेटेस्ट फीचर्स के साथ तैयार कर इसे एक नया इलेक्ट्रिक फॉर्मेट पर तैयार किया है। आइए जानते हैं इस न्यू इलेक्ट्रिक बुलेट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

ईलेक्ट्रिक बुलेट फीचर्स

अपकमिंग नई इलेक्ट्रिक बुलेट की खूबियों की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की मोटर को पावरफुल बनाने के लिए नाइट्रो बूस्ट सिस्टम को शामिल किया गया है। जो कि अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स प्रदान करता है। जिससे बाइक का मोटर शुरुआती 5 सेकंड तक काफी पावरफुल होता है। डिजाइन और परफॉर्मेंस में अपकमिंग इलेक्ट्रिक बुलेट कुछ मायनों में ओरिजनल बुलेट से काफी ज्यादा पावरफुल साबित होती है। अगर इस बुलेट की डिजाइन की बात करें, तो इस बाइक में 3 इंच लंबे चेचिस के साथ, नए डिजाइन के साथ फ्यूल टैंक को शामिल किया गया है। फ्यूल टैंक के बिल्कुल ठीक नीचे एक बड़े इंजन जैसा दिखने वाला कवर भी लगाया गया है। जो की इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी को कवर करता है। इसमें अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मौजूद हैं। डिजाइन और परफॉर्मेंस दोनों ही मामलों में ओरिजनल बुलेट से काफी ज्यादा अलग है।

ईलेक्ट्रिक बुलेट रेंज और परफार्मेंस

ईलेक्ट्रिक बुलेट की रेंज और परफार्मेंस की बात करें तो इसमें मुंबई बेस्ड गोगो ए1 फर्म से 5kwकी क्षमता का बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है। इसमें मुख्यतः तो मोड दिए गए हैं, पहला रेगुलर मोड, जिसमें बाइक करीब 90 किमी चल सकती है।दूसरा इकोनॉमी मोड, जिसमें बाइक 100 किमी से ज्यादा चल सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story