×

Suzuki Access 125 Price: दमदार माइलेज, OBD 2 अपडेटेड पावरफुल इंजन, कई खूबियों से लैस है सुजुकी एक्सेस 125

Suzuki Access 125 On Road Price: भारतीय ऑटो मार्केट में पिछले कई सालों में मारुति सुजुकी अपने किफायती और भरोसेमंद प्रोडक्ट्स के चलते भारतीय ग्राहकों का अटूट विश्वास हासिल करने में अपार सफलता अर्जित की है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 July 2023 3:58 PM GMT
Suzuki Access 125 Price: दमदार माइलेज, OBD 2 अपडेटेड पावरफुल इंजन, कई खूबियों से लैस है सुजुकी एक्सेस  125
X
Suzuki Access 125 On Road Price (Photo - Social Media)

Suzuki Access 125 On Road Price: भारतीय ऑटो मार्केट में पिछले कई सालों में मारुति सुजुकी अपने किफायती और भरोसेमंद प्रोडक्ट्स के चलते भारतीय ग्राहकों का अटूट विश्वास हासिल करने में अपार सफलता अर्जित की है। इस जापानी कंपनी की गाड़ियां अपनी खूबियों के चलते हमेशा ही डिमांड में रहती हैं क्यूंकि कंपनी समय की मांग के अनुरूप अपने वाहनों को लेटेस्ट फीचर्स के साथ हमेशा ही अपडेटइ करती आई है। इसी क्रम में कम्पनी ने अभी हाल ही में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के साथ अपने वाहन उत्पादन के आंकड़ों से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक करते हुए कहा कि कंपनी का बेहद लोकप्रिय प्रोडक्ट सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर ने अब अपने उत्पादन के बड़े आंकड़े को छू लिया हैं। कम्पनी ने अपने हरियाणा के गुरुग्राम स्थित खेड़की धौला प्लांट से 50 लाख यूनिट का आंकड़ा अब पार कर लिया है। आपको बताते चलें कि अपने लॉन्च के समय 125cc सेगमेंट में भारतीय ऑटोमार्केट में पेश किया जाने वाला Access 125 पहला स्कूटर था।l
लगातार 16 साल से अपने इस प्रोडक्ट का निर्माण कर रही कम्पनी द्वारा हासिल की गई बड़ी उपलब्धि के बाद वहां उत्सव जैसा माहौल छाया हुआ है। आइए जानते हैं Access 125 scooter से जुड़े डिटेल्स

Access 125 इंजन पावर

Access 125 स्कूटर के इंजन पावर की बात करें तो इसमें शामिल एयर कूल्ड इंजन 6,750 आरपीएम पर 8.7 पीएस का पावर आउटपुट और 5,500 आरपीएम पर 10 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को शामिल किया गया है। जिसके साथ चार-स्ट्रोक, एक-सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन से पावर जनरेट होता है।

E20 ईंधन से भी चलने में सक्षम

Access 125 स्कूटर को फ्यूचरिस्टिक मॉडल के तौर पर अपडेट किया गया है। ये स्कूटर भविष्य में 20 प्रतिशत इथेनॉल-मिश्रित ईंधन से चलने के लिए भी उपयुक्त साबित होगा। यह उस पर चल सकेगा। इसे E20 ईंधन पर चलने के साथ OBD 2 अनुपालन के लिए नियमों के अनुरूप इसे अपडेट कर मार्केट में पेश किया गया है।

सुजुकी Access 125 फीचर्स

सुजुकी Access 125 स्कूटर में फीचर्स की बात करें तो इसमें ओवर-स्पीड वार्निंग, ईटीए अपडेट और फोन बैटरी लेवल डिस्प्लेब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल है। जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, मिस्ड कॉल अलर्ट, कॉलर आईडी, कॉल, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट जैसे कई बेहरातीं फीचर्स को शामिल किया गया है। वहीं इस स्कूटर में अपने मालिक की सुविधाओं का भी खासा खयाल रखा गया है। जिसके अंतर्गत यूटिलिटी फीचर्स में एक फ्रंट स्टोरेज रैक, एक यूएसबी सॉकेट, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डुअल लगेज हुक और 21.8-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज जैसी कई सुविधाजनक खूबियों को शामिल किया गया हैं।


सुजुकी Access 125 स्कूटर लुक और डिजाइन

सुजुकी Access 125 स्कूटर के लुक और डिजाइन की बात करें तो, इसमें एलईडी पोजिशनिंग लाइटें दी गई हैं । जो बारिश जैसे खराब मौसम में और अंधेरी रात में चालक को क्लियर विजिबिलिटी देने का काम करती हैं। इसके पीछे की तरफ, इसमें क्रोम एक्सटेंडेड एक्सटर्नल फ्यूल लिड है । जबकि किनारे पर एक साइड स्टैंड इंटरलॉक है।
एक्सेस 125 में चारों ओर क्रोम के साथ एक एलईडी हेडलैंप है, जो इसे एक प्रीमियम टच देता है।

Suzuki Access 125 प्राइज

Suzuki Access 125 cc स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुवाती कीमत अपने स्टैंडर्ड एडिशन ड्रम ब्रेक वैरिएंट के लिए 79,400 रुपये से शुरू होती हैं। वहीं इसके अलॉय व्हील्स, राइड कनेक्ट एडिशन डिस्क ब्रेक के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 89,500 रुपये तक जाती हैं।इसी के साथ आसान फाइनेंस स्कीम के तहत मिनिमम टोकन मनी देकर आप इस स्कूटर को ईएमआई पर भी लेने का प्लान बना सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story