×

Maruti Suzuki New Tour H1: 4.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई मारुति सुजुकी एच1, जाने फीचर्स और कलर

Maruti Suzuki New Tour H1: मारुति सुजुकी ने ऑल-न्यू टूर एच1 को भारत में 4.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कार का उच्चतम संस्करण 5.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।

Anjali Soni
Published on: 12 Jun 2023 2:13 AM GMT
Maruti Suzuki New Tour H1: 4.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई मारुति सुजुकी एच1, जाने फीचर्स और कलर
X
Maruti Suzuki New Tour H1(Photo-social media)

Maruti Suzuki New Tour H1: मारुति सुजुकी ने ऑल-न्यू टूर एच1 को भारत में 4.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कार का उच्चतम संस्करण 5.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। के-सीरीज़ 1.0 लीटर ड्युअल जेट, ड्युअल वीवीटी इंजन द्वारा संचालित, ऑल-न्यू टूर एच1 पेट्रोल संस्करण में 66 बीएचपी और 89 एनएम पीक टॉर्क और सीएनजी वर्जन में 56 बीएचपी और 82 एनएम का उत्पादन करता है। पेट्रोल और फैक्ट्री-फिटेड एस-सीएनजी दोनों विकल्पों में उपलब्ध, यह कार पेट्रोल-ईंधन वाले टूर एच1 के लिए 24.60 किमी/लीटर और एस-सीएनजी संस्करण के लिए 34.46 किमी/किग्रा की ईंधन-दक्षता रेटिंग प्रदान करती है। नया टूर एच1 ऑल्टो के10 के समान आयामों के साथ आता है: लंबाई में 3530 मिमी, चौड़ाई में 1490 मिमी और ऊंचाई में 1520 मिमी। दोनों हैचबैक में समान 2380mm व्हीलबेस है।

जाने कार के फीचर्स

ऑल-न्यू टूर एच1 डुअल एयरबैग, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, आगे और पीछे दोनों यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसी सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करता है। (EBD), स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि। सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, "ऑल-न्यू टूर एच1 वाणिज्यिक सेगमेंट के लिए ऑल्टो के10 द्वारा निर्मित विरासत और भरोसे को आगे बढ़ाता है।

यहां देखें कार के कलर

भरोसेमंद नेक्स्ट-जेन K 10C इंजन, प्रभावशाली इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ आराम, सुविधा और सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है। उत्कृष्ट ईंधन-दक्षता की पेशकश करते हुए, टूर एच1 हमारे वाणिज्यिक चैनल ग्राहकों के जीवन में अपार आनंद देने के लिए तैयार है कार तीन रंग विकल्पों में आती है, अर्थात् धातुई सिल्की सिल्वर, धातुई ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story