×

Maruti Suzuki Jimny Launched: 12.74 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी जिम्नी, जाने फीचर्स

Maruti Suzuki Jimny On Road Price in India: मारुति सुजुकी ने भारत में जिम्नी एसयूवी को 12.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कार का उच्चतम संस्करण 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।

Anjali Soni
Published on: 11 Jun 2023 11:56 AM GMT
Maruti Suzuki Jimny Launched: 12.74 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी जिम्नी, जाने फीचर्स
X
Maruti Suzuki Jimny On Road Price in India (Photo-social media)

Maruti Suzuki Jimny On Road Price in India:: मारुति सुजुकी ने भारत में जिम्नी एसयूवी को 12.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। कार का उच्चतम संस्करण 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। मारुति सुजुकी जिम्नी के लिए मुख्य प्रतिद्वंद्वी लोकप्रिय महिंद्रा थार एसयूवी है। इसके अतिरिक्त, इसे 4WD बाजार में Force Gurkha से भी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। जिम्नी (5-द्वार) ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जीटा और अल्फा वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

Maruti Suzuki Jimny का इंजन

Maruti Suzuki Jimny SUV K15B 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 105PS की शक्ति और 134Nm का पीक टॉर्क देगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं। SUV में लैडर फ्रेम चेसिस है और यह ALLGRIP PRO 4WD तकनीक के साथ आती है, जिसमें एक मानक सुविधा के रूप में एक लो-रेंज ट्रांसफर गियर (4L मोड) शामिल है।

Maruti Suzuki Jimny की सुविधाएँ

जिम्नी में वाशर के साथ एलईडी हेडलैंप, स्वचालित हेडलैंप, फॉग लैंप, विद्युत रूप से समायोज्य और वापस लेने योग्य ओआरवीएम और 15 इंच के अलॉय व्हील हैं। मानक सुविधाओं में एक हार्ड टॉप, ड्रिप रेल्स, एक क्लैमशेल बोनट और एक टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील शामिल हैं।

Maruti Suzuki Jimny का इंटीरियर

मारुति सुजुकी का दावा है कि ड्राइवर को किसी भी तरह के विकर्षण से बचाने के लिए उसने समग्र डिजाइन को बुनियादी और सरल रखा है। जिम्नी एचडी डिस्प्ले के साथ 9 इंच का स्मार्ट प्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी, एक आर्कामिस सराउंड साउंड सिस्टम, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और क्रूज नियंत्रण प्रदान करता है।

Maruti Suzuki Jimny की सुरक्षा

सभी जिम्नी वैरिएंट 6 एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट फंक्शन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट की मानक विशेषताओं के साथ आते हैं। नियंत्रण, साइड-इम्पैक्ट डोर बीम, 3-पॉइंट इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर सीटबेल्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर और रियर व्यू कैमरा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story