×

Tata: टाटा अपनी सफारी, हैरियर फेसलिफ्ट को जल्द कर सकता है लॉन्च, टेस्टिंग से गुजर रहीं SUVs की लीक हुई पिक

Tata Safari-Harrier: टाटा नए लुक और फीचर के साथ जल्द लांच करेगी अपनी टाटा सफारी और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट कारें। जानिए इसके फीचर्स और लुक के बारे में।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Jun 2023 11:45 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2023 11:45 AM GMT)
Tata: टाटा अपनी सफारी, हैरियर फेसलिफ्ट को जल्द कर सकता है लॉन्च, टेस्टिंग से गुजर रहीं SUVs की लीक हुई पिक
X
Tata Safari, Tata Harrier Facelift to launch soon(Photo: Social Media)

Tata Safari-Harrier: भारतीय ऑटोमेकर कम्पनी टाटा देश में अपने शानदार व्हीकल्स बिक्री करने के लिए जानी जाती है। टाटा कंपनी की खूबी हैं कि ये रोड पर दौड़ रहे लगभग हर सेगमेंट अपना दखल रखती है, साथ स्ट्रॉन्ग इंजन और शानदार माइलेज जैसी कई खूबियों के चलते इस कम्पनी की गाड़ियों को जमकर लोकप्रियता हासिल होती आई है। यही वजह है कि ये कंपनी अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने के लिए उच्च गुणवत्तापरक फीचर्स को हमेशा अपने वेहीकल्स में शामिल करती है ताकि इसके ग्राहकों को एक आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्राप्त हो सके।

ऑटोमोबाइल सेक्टर में प्रदूषण को कम करने के लिए नए नियम BS6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद टाटा कंपनी लगातार अपने कई वाहनों को अपडेट कर फेसलिफ्ट सेगमेंट में रिलॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में कम्पनी अपने टाटा सफारी फेसलिफ्ट और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को जल्द ही अपडेट्स देने के बाद लॉन्च करने वाली है। ये दोनों ही मॉडल फिलहाल अभी अपने टेस्टिंग रेटिंग से गुजर रहें हैं। इस दौरान इन दोनों ही कार को कई बार देखा जा चुका है। इस दौरान इन दोनों एसयूवी की कुछ पिक्स भी लीक हुईं हैं। जिनसे इनके अपडेटेड फीचर्स के बारे में काफी कुछ अंदाजा ऑटो एक्सपर्ट द्वारा लगाया जा रहा है। साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि ये दोनों ही गाड़ियां इस साल के अंत में यानी दीपावली के आस-पास ही लॉन्च की जा सकती हैं। हालांकि टाटा कंपनी की ओर से अभी इन कार के लॉन्च से जुड़ी किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। आइए जानते हैं टाटा सफारी और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

टाटा सफारी और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट का कैसा होगा डिजाइन

अपने नए अपडेट्स मिलने के बाद टाटा सफारी और टाटा हैरियर फेसलिफ्ट के न्यू लुक और डिजाइन की बात करें तो इन दोनों ही मॉडल्स का अपडेटेड अधिकांश कर्व कॉन्सेप्ट एसयूवी से प्रेरित हो सकता है। ये दोनों एसयूवी अंदर और बाहर दोनों तरफ से और भी अधिक प्रीमियम देखने को मिलेंगी। कम्पनी द्वारा अभी हाल ही में कुछ फंक्शनल फीचर्स जैसे टच और टॉगल क्लाइमेट कंट्रोल पैनल को भी पेटेंट कराया जा चुका है। इनमें रीडिजाइंड बम्पर, एक वाइड एलईडी डीआरएल और टाटा के नए लोगो के साथ सेंट्रल कंसोल मिलेगा। टाटा सफारी फ़ेसलिफ़्ट और हैरियर फ़ेसलिफ़्ट में वर्टिकल हेडलाइट्स के साथ एक नया फेसिया डिजाइन देखने को मिलेगा। टेस्टिंग के दौरान लीक हुईं तस्वीरों में फुलर और एयरोडायनेमिक अलॉय व्हील्स को भी देखा गया था। उम्मीद की जा रही है की कंपनी अपनी अपकमिंग फेसलिफ्ट सफारी ईवी में एयरोडायनेमिक अलॉय व्हील्स को शामिल कर सकती है

टाटा सफारी फेसलिफ्ट पावरट्रेन

सफारी फेसलिफ्ट में इसमें मौजूदा 2.0L टर्बो डीजल इंजन अपडेट के बाद भीं उपलब्ध रहेगा, जो 168bhp/350 Nm आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसमें 170 bhp/280 Nm आउटपुट वाला एक नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल किया जाएगा। इस नए मॉडल की कीमत की बात करें तो इसकी पुरानी कीमत की तुलना में नया वर्जन लगभग ₹ 50,000 रुपये से 1,00,000 रुपये अधिक हो सकता है। सफारी फेसलिफ्ट में एक नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है इसके साथ ही इसके इंटीरियर में भी कई बड़े पैमाने पर बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें शामिल सेफ़्टी फीचर्स की बात करें तो ADAS, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर सीट वेंटिलेशन, लेदर अपहोल्स्ट्री, रियर-सीट एंटरटेनमेंट पैकेज, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। सफारी के इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में कई नए स्पेशल एडिशन देखने को मिल सकते हैं।

नई सफारी का किसके साथ होगा मुकाबला

भारतीय ऑटोबाज़ार में अब तक के सामने आए फीचर्स के मुताबिक नई सफारी फेसलिफ्ट का मुकाबला अपने टक्कर की एसयूवी महिंद्रा मोटर्स की एक्सयूवी 700 से होने की उम्मीद की जा रही है। महिंद्रा 700 एसयूवी में एक डीजल और एक पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट फीचर्स

हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किए गए टाटा सफारी के फेसलिफ्ट मॉडल को नए अलॉय व्हील्स के साथ देखा जा चुका है। इन नए व्हील्स का डिजाइन सेल्टोस में मिलने वाले अलॉय व्हील्स का कार्बन कॉपी हो सकता है। टाटा सफारी फेसलिफ्ट में नए 18 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे। ये व्हील्स डुअल-टोन फिनिश और ऑल-ब्लैक फिनिश के साथ आएंगे। ये 5-स्पोक डिज़ाइन के साथ दिए गए हैं, जिनमें स्पोक्स के बीच में स्लिट्स के साथ फ्लोइंग पैटर्न भी मौजूद मिल सकता है। ये व्हील्स स्टाइलिश और मस्कुलर लुक के साथ इस एसयूवी को काफी आकर्षक बनाते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story