×

Triumph Motorcycles: 765cc सेगमेंट में दमदार माइलेज वाला ट्रायंफ की स्ट्रीट ट्रिपल आर बाईक, तूफानी स्पीड के साथ जानें सब

Triumph Motorcycles:765 सीसी रेंज में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस ट्रायम्फ की स्ट्रीट ट्रिपल 765 बाईक धूम मचाने के लिए स्पोर्ट्स बाइक्स की विस्तृत रेंज में खुद को शामिल कर चुकी है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Jun 2023 2:49 PM GMT
Triumph Motorcycles: 765cc सेगमेंट में दमदार माइलेज वाला ट्रायंफ की स्ट्रीट ट्रिपल आर बाईक, तूफानी स्पीड के साथ जानें सब
X
Pic Credit - Social Media

Triumph Motorcycles: ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित स्ट्रीटफाइटर 2023 स्ट्रीट ट्रिपल 765 आर और सबसे महंगी स्ट्रीट ट्रिपल आरएस को भारतीय टू व्हीलर मार्केट में बिक्री के लिए आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। 765 सीसी रेंज में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस ट्रायम्फ की स्ट्रीट ट्रिपल 765 बाईक धूम मचाने के लिए स्पोर्ट्स बाइक्स की विस्तृत रेंज में खुद को शामिल कर चुकी है। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया द्वारा बनाई गई योजना के फलस्वरूप इस बाईक को इस साल मार्च में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कुछ आंतरिक कारणवश ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल रेंज का लॉन्च इस महीने जून में जाकर संपन्न हुआ।

इस नेकेड मिडिलवेट स्ट्रीट ट्रिपल 765 मोटरसाइकिल ने फरवरी 2023 में ग्लोबल मार्केट में अपना कदम रखा था। जिसके बाद लगातार खुद को अपडेट करते हुए कुछ बड़े बदलाव के बाद यह बाइक नेक्स्ट जेनरेशन बाईक में तब्दील हो चुकी है। नेकेड बाइक के लिए कंपनी द्वारा बुकिंग भी आरंभ हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस स्पोर्ट्स बाईक की डिलीवरी भी इसके ग्राहकों को देनी आरंभ हो जाएगी। आइए जानते हैं 2023 स्ट्रीट ट्रिपल 765आर बाईक से जुड़े डिटेल्स....

2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई स्ट्रीट ट्रिपल 756 RS में

आर पर पेश किए गए 4 बेसिक मोड्स के अलावा ट्रैक मोड सहित 5 राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इस बाईक के सेफ्टी फीचर्स में कॉर्नरिंग एबीएस और कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल दो और इलेक्ट्रिक फीचर्स के साथ 5 इंच का फुल-कलर TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। इसमें

ब्रेकिंग के लिए दोनों में ही ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल डिस्क यूनिट मिलता है। साथ ही इसमें मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, मल्टीपल राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं।स्ट्रीट ट्रिपल आर 4 राइडिंग मोड्स के साथ आती है, जिसमें रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर-कॉन्फिगरेबल शामिल हैं। इससे राइडर की पसंद के अनुसार मोटरसाइकिल को फाइन-ट्यून की भी सुविधा मिलती है। नई स्ट्रीट ट्रिपल आर और आरएस पर में 41 मिमी अपसाइड-डाउन शोवा फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन ड्यूटी दी गई है, जबकि पीछे की तरफ, आर में शोवा का मोनो-शॉक एब्जॉर्बर और आरएस में ओहलिन्स यूनिट दिया गया है।

2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 इंजन

नई 2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765, बाईक में 765cc, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, इनलाइन 3-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके दोनों मॉडल में 80 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह इंजन ट्रिपल आर वेरिएंट के लिए 118.4 bhp और RS वेरिएंट के लिए 128.2 bhp का पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होता है।

2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 का किससे होता है मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में मौजूद 2023 ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल आर का मुकाबला अपने टक्कर की बड़ी ब्रांड बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर से होता है। बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर बाईक में एक रीडिजाइन्ड 853cc का इंजन उपलब्ध है, यह इंजन 105PS की पॉवर और 92Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो ₹9.90 लाख रुपये है।

2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 कीमत

2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 रेंज में इसके दो वेरिएंट में स्ट्रीट ट्रिपल आर की एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो ये बाईक लगभग ₹10.17 लाख रुपये कीमत में बिक्री की जा रही है वहीं 2023 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 रेंज में दूसरे वेरिएंट स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो ये बाईक ₹ 11.81 लाख रुपये की कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story