×

TVS Apache RTX Details: अपाचे RR 310 बाइक से मिलती जुलती खूबियों से लैस होगी टीवीएस अपाचे RTX

TVS Apache RTX Details: टीवीएस कंपनी अपने ग्राहकों की रुचि और सुविधाओं का ख्याल रखते हुए काफी बजट फ्रेंडली शानदार फीचर्स से लैस बाइक्स को समय समय पर अपडेट्स देने के साथ लॉन्च करती रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Jun 2023 2:27 AM GMT
TVS Apache RTX Details: अपाचे RR 310 बाइक से मिलती जुलती खूबियों से लैस होगी टीवीएस अपाचे RTX
X
TVS Apache RTX Details (Pic: Social Media)

TVS Apache RTX: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में टीवीएस दुपहिया वाहन कंपनी के कई शानदार मॉडल अपने बेहतरीन प्रदर्शन से कंपनी के लिए मुनाफे का सबब बन रहें हैं। टीवीएस कंपनी अपने ग्राहकों की रुचि और सुविधाओं का ख्याल रखते हुए काफी बजट फ्रेंडली शानदार फीचर्स से लैस बाइक्स को समय समय पर अपडेट्स देने के साथ लॉन्च करती रहती है। जैसा की अक्सर देखा जाता है कि सोर्ट्स बाइक्स से यंगस्टर्स ट्रैकिंग करना या स्टंट करना बेहद पसंद करते हैं। यही वजह है कि एडवेंचर बाइकिंग का क्रेज नई पीढ़ी के बीच लगातार बढ़ रहा है।कई दो पहिया कंपनियां इस क्रेज के बढ़ते कल्चर को देखते हुए देश में अपनी एडवेंचर बाइक्स की बिक्री करती हैं। हमेशा युवा वर्ग की नब्ज समझने वाली टीवीएस कम्पनी ने भी अपनी एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने की ठान ली है। इसी क्रम में ये कंपनी जल्द ही फिर अपनी एक धाकड़ बाइक् को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी की ये लेटेस्ट बाइक रेट्रो लुक और यंगस्टर्स को आकर्षित करने वाली डिजाइन के साथ पेश हो सकती है। इस बाईक को आकर्षक बनाने के लिए LED लाइटिंग के साथ पेश किया जा सकता है। आपको बताते चलें कि टीवीएस समूह की कंपनी और ऑटोमोटिव कंपोनेंट निर्माता सुंदरम क्लेटन लिमिटेड ने भारत में 'टीवीएस अपाचे आरटीएक्स' नाम से एक ट्रेडमार्क को रजिस्टर करवाया है। यह ट्रेडमार्क अपाचे मोटरसाइकिल के नए वेरिएंट का नाम भी हो सकता है। अपाचे लाइनअप में ये बाईक एक नेकेड स्पोर्ट बाईक होने की भी उम्मीद की जा रही है। ऑटोमोटिव कंपोनेंट निर्माता सुंदरम क्लेटन लिमिटेड का 'आरटीएक्स' ट्रेडमार्क मोटरसाइकिलों की एक नई श्रृंखला की शुरुआत का भी आधार बन सकता है। इसमें संभवतः बड़ा इंजन मिल सकता है। टू व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मौजूदा समय में अपने कई नए वाहनों को तैयार कर रही है, जिन्हें वो अगले साल लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं टीवीएस अपाचे RTX से जुड़े डिटेल्स....

नई अपाचे बाइक में ऐसा होगा पावरट्रेन

अभी इस बाइक के बारे में कंपनी द्वारा किसी भी तरह की जानकारियों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन लीक हुई तस्वीरों को देखकर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि यह एक नेकेड बाइक हुई तो इसकी कीमत अपाचे 310 रेंज से ज्यादा भी हो सकती है।आगामी एडवेंचर बाइक में शुमार नई TVS बाइक टीवीएस अपाचे RTX के इंजन पावर की बात करें तो इस बाईक में अपाचे RR 310 बाइक जैसा ही 313cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, DOHC इंजन को शामिल किया जा सकता है। ये इंजन 9,700rpm पर 34bhp की पावर और 7,700rpm पर 27.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में पूरी तरह सक्षम साबित होगा। ऑटो वेबसाइट रशलेन के अनुसार, Apache RTX से लगता है कि ये एडवेंचर बाइक हो सकती है।।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story