TVS Raider 125 :तूफानी रफ्तार से 5.9 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है ये बाइक, कीमत मात्र 1 लाख से भी

TVS Raider 125 : नामक बाइक आ गई है भारतीय मार्केट में। यह बाइक 5.9 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह बाइक स्टैंडर्ड, डेलक्स और प्रीमियम ट्रिम में उपलब्ध होगी। इस बाइक में स्मार्ट एक्सपलेनेशन फीचर भी होंगे जो बाइक के इंजन के रेव स्थिति और स्पीड के आधार पर फीचर को संचालित करते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 10 May 2023 3:52 PM GMT
TVS Raider 125 :तूफानी रफ्तार से 5.9 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है ये बाइक, कीमत मात्र 1 लाख से भी
X
raider tvs 125 (SOCIAL MEDIA)

Raider Tvs 125 : भारत में टीवीएस कंपनी की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। लो बजट में रफ टफ रास्तों पर भी दमदार परफॉर्मेंस देने वाली टीवीएस व्हीकल्स अपने फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं। टीवीएस कंपनी अपनी रेडर स्पोर्ट्स बाइक में स्प्लिट और सिंगल सीट दो वर्जन में तैयार कर रही है जिसके सिंगल सीट वेरिएंट को लॉन्च कर दिया गया है। बेहद कम कीमत पर अपने फैंस को आसानी से बाइक का लुत्फ दिलाने वाली इस रेडर का सबसे किफायती वर्जन होगा। TVS Raider 125 बाइक का यह नया रेंज-टॉपिंग वेरिएंट अब स्टैंडर्ड रूप से फ्रंट-डिस्क के साथ वापस आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि TVS Raider का यह वेरिएंट रेड कलर में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने अभी TVS Raider 125 बाइक से जुड़ी जानकारियों का अभी आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया हैं। आइए जानते हैं टीवीएस के रेडर स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स....

क्या होगा प्राइज

रेडर सिंगल-सीट की कीमत 93,719 रुपये है। स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की बिक्री भी जारी रहेगी। इनकी कीमत बीबी₹94,719 और ₹1,00,820 है। ये कीमतें एक्स-शोरूम की है।

टीवीएस स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट में क्या होता है अंतर...

टीवीएस स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट में अंतर की बात करें तो स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट लगभग एक जैसे हैं। लेकिन इन दोनों के बीच कलर और सीट डिजाइन में बड़ा अंतर है। सिंगल-सीट वैरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आती है, जिसे स्प्लिट-सीट के मुकाबले ज्यादा आरामदायक और बड़ा माना जाता है। इससे बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले को ज्यादा जगह मिल जाती है। इसके अलावा सिंगल-सीट वैरिएंट को केवल स्ट्राइकिंग रेड कलर में बेचा जाएगा, जबकि स्प्लिट-सीट वेरिएंट को फेयरी येलो, ब्लेजिंग ब्लू, स्ट्राइकिंग रेड और विकेड ब्लैक में बेचा जाएगा। टॉप-एंड SX वैरिएंट केवल फायरी येलो और विकेड ब्लैक कलर स्कीम में पेश किया गया है।

डिजाइन और फीचर्स

फीचर्स के मामले में रेडर सिंगल-सीट एलईडी लाइटिंग, हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन, साइड स्टैंड कट-ऑफ, सीट के नीचे स्टोरेज, एक यूएसबी चार्जर और एक एलसीडी स्क्रीन से लैस है। नए वेरिएंट के फ्रंट में डिस्क और पीछे की तरह ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सिंगल स्प्लिट वैरिएंट में डाउनट्यूब फ्रेम का उपयोग कर रहा है, जिसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। रेडर का वजन मात्र 123 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। यह ट्यूबलेस टायर्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है।

इसमें कैसा होगा इंजन और माइलेज

यह बाइक 5.9 सेकंड के 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो 7,500 आरपीएम पर 11.22 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। रेडर में 2 राइडिंग मोड भी मिलते है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story