×

TVS XL 100 Winner Edition मोपेड की हो रही बंपर डिमांड, 50000 से कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स

TVS XL 100 Winner Edition: ऐसे में मोपेड XL100 का Winner Edition जिसे पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था, बेहद पॉपुलर साबित हो रहा है। जिसकी कीमत एक्स-शोरूम में 49,599 रुपये है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 April 2023 10:03 AM GMT (Updated on: 26 April 2023 10:12 AM GMT)
TVS XL 100 Winner Edition मोपेड की हो रही बंपर डिमांड, 50000 से कम कीमत में मिलेंगे ये खास फीचर्स
X
TVS XL100 का Winner Edition (Photo: Social Media)

TVS XL 100 Winner Edition: देश की मशहूर ऑटो कंपनी TVS मोटर घरेलू बाजार में बड़ी ही मजबूती से अपनी जड़ें जमाएं हुए है। ऑटोमोबाइल बाजार जहां एक से बढ़ कर एक शानदार लो बजट दोपहिया वाहनों से पटा पड़ा है ऐसे में TVS के वाहनों की डिमांड में न्यूनता आने की बजाय लगातार इसकी बिक्री ग्राफ में इजाफा होता चला जा रहा है। TVS के अन्य दूसरे वाहनों को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा पॉपुलर व्हीकल है टी वी एस मोपेड।

हेवी ड्यूटी की बात हो या फिर माइलेज की, साथ ही साथ इसके मेंटीनेंस की बात हो, हर चुनौती पर फौलाद की तरह खरी उतरती है tvs मोपेड। 40 साल से भीं कहीं ज्यादा इसकी उम्र पूरी होने को है। ऐसे में मोपेड XL100 का Winner Edition जिसे पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था, बेहद पॉपुलर साबित हो रहा है। जिसकी कीमत एक्स-शोरूम में 49,599 रुपये है। ऐसे में जहां टू व्हीलर्स की कीमतें आसमान छू रहीं हैं, वहीं बेहद कम ईधन में लंबी दूरी तय करने वाली हैवी ड्यूटी टीवीएस मोपेड एक पॉकेट फ्रेंडली व्हीकल साबित हो रही है।

अगर आप के पास बजट कम है और रोजाना भाग दौड़ करने के लिए एक टू व्हीलर की तलाश में हैं तो, इस नई मोपेड में आपको अपने सारे विकल्प बड़े ही आसानी से मिल सकतें हैं। इस मोपेड में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ लेटेस्ट फीचर्स ऐड किए गए हैं जो इसे मार्केट में मौजूदा वाहनों के बीच लाकर खड़ा करते हैं। । इसे 6 वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा गया है, जिसके बेस वेरिएंट की प्राइस 40,990 रुपये रखी गई है। आइए जानते हैं TVS XL100 का Winner Edition से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

130 किलो तक वजन झेलने की है क्षमता

इसका वजन 89 किलो है, वहीं ये 130 किलो तक वजन झेल सकती है। इसमें मैटल फर्शबोर्ड दिया गया है। इस नए एडिशन में डुअल टोन बेज और ब्राउंट सीट कवर दिए गए हैं। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। TVS XL100 टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में हाईड्रॉलिक शॉक्स से लैस है। इस मोपेड के फ्रंट और रियर में 110 मिलीमीटर के ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

TVS XL100 का Winner इंजन

TVS XL100 के Winner एडिशन के इंजन की बात करें तो इसमें बीएस6 इंजन दिया गया है। इसका बीएस 6 मॉडल पहले की तुलना में 15 फीसदी ज्यादा माइलेज और पिकअप देता है। इसमें पावर के लिए 99.7 सीसी, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. ये मोपेड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है. इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 4.3 bhp की मैक्सिमम पावर और 3500 आरपीएम पर 6.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

TVS XL100 का डिजाइन और फीचर्स

TVS XL100 का Winner Edition डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इस एडिशन में क्रोम फिनिश रियर व्यू मिरर दिए गए हैं। साथ ही इसके एग्जॉस्ट में भी क्रोम फिनिशिंग है। ये ब्लैक की जगह बेज फिनिश प्लास्टिक पैनल्स से लैस है। XL100 i-Touch स्पेशल एडिशन के मुकाबले नए Winner एडिशन की कीमत 400 रुपये ज्यादा है। हालांकि, स्पेशल एडिशन की तुलना में नए वेरिएंट में कस्टमर्स को नया और प्रीमियम ब्लू पेंट और स्पेशल बॉडी ग्राफिक्स मिलेगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story