×

Upcoming SUV Cars in 2023: दमदार परफॉर्मेंस देने वाली इन SUV में 18 इंचअलॉय व्हील, जानते हैं विस्तार से

Upcoming SUV Cars in 2023: लॉन्ग रूट की बात हो या फिर ऊबड़ खाबड़, पथरीले रास्ते पर बिना किसी दिक्कत के सफर तय करने की चुनौती, हर पैमाने पर सौ फीसदी खरी उतरती हैं SUVs कारें। आइये 18 इंच अल्लोव व्हील के साथ लांच होने वाली SUV कार्स के बारे में जानते है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jun 2023 10:14 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2023 10:21 AM GMT)
Upcoming SUV Cars in 2023: दमदार परफॉर्मेंस देने वाली इन SUV में 18 इंचअलॉय व्हील, जानते हैं विस्तार से
X
Upcoming SUV Cars in 2023 (Photo: Social Media)

Upcoming SUV Cars in 2023: लॉन्ग रूट की बात हो या फिर ऊबड़ खाबड़, पथरीले रास्ते पर बिना किसी दिक्कत के सफर तय करने की चुनौती, हर पैमाने पर सौ फीसदी खरी उतरती हैं SUVs कारें। इनकी इन सारी खूबियों में शामिल एक मुख्य वजह होती है इनके व्हील्स। व्हील्स की गुणवत्ता गाड़ी की ड्राइविंग एक्सपीरियंस में अहम रोल अदा करती है। हर छोटी कार से लेकर बड़ी कार में एलॉय व्हील्स लगाये जा सकते हैं। एलॉय व्हील्स वजन में हल्के होते हैं । इस वजह से गाड़ी में माइलेज बढ़ाने में भी काफी सहायक होते हैं। साथ ही ध्यान आकर्षित करने वाले ये स्टाइलिश और स्पोर्टी व्हील्स गाड़ियों की कीमतों में भीं इजाफा करते हैं। साथ ही ये कार के लुक्स में भी चार चांद लगाते हैं।

इन व्हील्स पर जंग और किसी तरह की खरोच या डैमेज होने के भी चांसेज लगभग न के बराबर होता है। आजकल ज्यादातर ऑटोमेकर कंपनियां अपनी SUVs को स्ट्रॉन्ग परफार्मेंस देने के लिए स्ट्रॉन्ग व्हील्स पर खासा ध्यान दे रहीं हैं। जिनमें खासतौर से 18 इंच के टायरों की हाई परफोर्मेंस को देखते हुए इनका खासा इस्तेमाल किया जा रहा है।

असल में 18-इंच के टायरों का साइडवॉल काफी बड़ा होता है, वे आम तौर पर छोटे साइडवॉल वाले टायरों की तुलना में अधिक फ्लेक्सिबल होते हैं। जो कि बड़े से बड़े ठोकरों और धक्कों को आराम से सहन कर लेते हैं। इसी क्रम में 18 इंच अलॉय व्हील के साथ आने वाली की लिस्ट में कई कंपनियां अपनी गाड़ियों को लॉन्च कर अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त कर रहीं हैं ।

आइए 18 इंच अलॉय व्हील्स के साथ आने वाली गाड़ियों के बारे में जानते हैं विस्तार से....

किआ सेल्टोसएक्स-लाइन

कंपनी अपनी किआ सेल्टोसएक्स-लाइन कार की बिक्री 19.65 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर करती है।0किआ सेल्टोस एक्स-लाइन 18 इंच के अलॉय व्हील और डीजल इंजन के साथ कंपनी भारतीय ऑटो बाजार में बिक्री करती है। किआ सेल्टोस एक्स-लाइन भारतीय ऑटो मार्केट की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली काफी पॉपुलर कार मानी जाती है।

टाटा सफारी

टाटा मोटर्स अपनी मोस्ट पॉपुलर एसयूवी टाटा सफारी की 19.63 लाख रुपये में बिक्री करती है। टाटा अपनी सफारी के एक्सटी प्लस वेरिएंट को 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ मार्केट में बिक्री करती है।

हुंडई अल्कजार

हुंडई कम्पनी अपनी इस शानदार एसयूवी हुंडई अल्कजार को 18.68 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर बिक्री करती है। हुंडई कंपनी अल्कजार कार के प्लैटिनम वेरिएंट से 18 इंच के अलॉय व्हील ऑफर करती है।

एमजी हैक्टर

एमजी मोटर्स अपनी हाल ही में लॉन्च हुई एसयूवी एमजी हैक्टर को शुरुआती कीमत पर 17.16 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर बिक्री करती है। एमजी अपनी इस कार के स्मार्ट वेरिएंट में 18 इंच के डायमंड कट की पेशकश करती है।

महिंद्रा थार

महिंद्रा अपनी पॉपुलर ऑफ रोड कार थार को 12.04 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री करती है। महिंद्रा अपनी ऑफ रोड कार थार में18 इंच के अलॉय व्हील ऑफर करती है। ये एसयूवी 5-स्पोक डिजाइन के साथ आती हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story