×

Ayodhya News: सांसद खेल महोत्सव का होगा आगाज, 1600 को खिलाड़ी होंगे प्रतिभागी

Ayodhya News: खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु कई आयोजन किए जा रहे है। उक्त बातें सांसद लल्लू सिंह ने सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही।

NathBux Singh
Published on: 18 March 2023 9:25 PM GMT
Ayodhya News: सांसद खेल महोत्सव का होगा आगाज, 1600 को खिलाड़ी होंगे प्रतिभागी
X
File Photo of MP Lalu Singh (Pic: Newstrack)

Ayodhya News: नौजवानों का रुझान खेल की तरफ बढ़े इसके लिए 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने लगातार खेलों को बढ़ावा दिया है। खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों के प्रोत्साहन हेतु कई आयोजन किए जा रहे है। उक्त बातें सांसद लल्लू सिंह ने सिविल लाइन स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने आगे कहा कि खेलो इंडिया के माध्यम से ग्रामीण स्तर, ब्लॉक, स्कूल से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खेल का आयोजन किया जा रहा है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री के आदेश पर सभी सांसद अपने अपने क्षेत्रों में खेल महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं। लोकसभा क्षेत्र अयोध्या में 11 जनवरी से लेकर 18 फरवरी तक सभी ब्लॉकों में विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया था।

इतने खिलाड़ियों ने किया प्रतिभाग

इसमें विभिन्न ब्लॉकों तथा नगर क्षेत्र में लगभग 10000 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इसमें प्रतिभाग करने वाली विजेता एवं उपविजेता टीम में सांसद खेल महोत्सव के फाइनल में 25 मार्च से 29 मार्च तक डॉ भीमराव अंबेडकर राज्य विद्यालय खेड़ा संस्थान मकबरा स्टेडियम में खेलेंगी। कार्यक्रम का उद्घाटन 25 मार्च को प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही करेंगे व समापन समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति रहेगी। इस दौरान राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का सम्मान भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नगर व ब्लाक क्षेत्र के 1600 खिलाड़ियों के प्रति भाग करने की संभावना है इसके साथ ही बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई हैं। सांसद खेल महोत्सव के फाइनल में एथलेटिक्स, रिले दौड़ ,गोला फेक, भाला फेंक, लंबी कूद, त्रि कूद, कबड्डी, वालीबाल, खो-खो क्रिकेट, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, ताइक्वांडो हैंडबॉल व फुटबॉल की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगे। कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया है। जिसके अध्यक्ष बांके बिहारी मणि त्रिपाठी सचिव अनूप दुबे व संजय शर्मा है।

NathBux Singh

NathBux Singh

Next Story