ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग, जानें पूरी बात

बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने नोट मिलने के मामले की जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जिस तरह से मुख्यमंत्री आवास के पास जले नोट मिले हैं। ये कोई सामान्य बात नहीं है बल्कि इसकी जांच होनी चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 25 Jan 2021 6:34 AM GMT
ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग, जानें पूरी बात
X
मुखर्जी घाट के किनारे रुपये से भरी बोरियां देख लोगों ने उसे खोला तो देखकर हैरान रह गये। बोरियों में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपए के नोट दबादबाकर भरे गये थे।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पास सड़क किनारे जले नोट मिलने के बाद से बीजेपी हमलावर हो गई है।

बीजेपी ने सवाल उठाते कि ये नोट आखिर मुख्यमंत्री के घर के पास आए कहां से और इन्हें किसने यहां पर लाकर जलाया। इस पूरे मामले की पुलिस से जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास और प्रसिद्ध काली घाट मंदिर के पास रविवार को सड़क किनारे जले नोट बिखरे मिले थे।

जैसे ही कुछ लोगों की नजर मंदिर के पास मुखर्जी घाट पर 10, 20, 50, 100 और 500 रुपये के जले नोटों के टुकड़ों पर पड़ी। वो खबर तुरंत आग की तरह ही आस पास के इलाके में फैल गयी।

जिसके बाद मौके पर रुपये बटोरने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ वहां पर जमा हो गी। कई लोग नोट के साथ वीडियो बनाते नजर आए। सूचना मिलते ही कालीघाट थाना की पुलिस भी वहां पहुंची।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंदिर के पास मौजूद मुखर्जी घाट के किनारे रुपये से भरी बोरियां देख लोगों ने उसे खोला तो देखकर हैरान रह गये। बोरियों में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपए के नोट दबादबाकर भरे गये थे।

सभी नोटों के 2 से 3 टुकड़े कर दिये गये थे। बोरियों के पास कुछ रुपये घाट के किनारे खुले में पड़े थे। उसे किसी ने जला दिया था।

प्रोटेम स्पीकर ने ‘ममता’ को भेजी रामायण की प्रति, कहा-‘दीदी’ आप गुस्सा मत होइए

Note ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बंटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग, जानें पूरी बात (फोटो: सोशल मीडिया)

बीजेपी ने कही ये बात

वहीं अब इस पूरे मामले में सियासत गरमाने लगी है। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जिस तरह से मुख्यमंत्री आवास के पास जले नोट मिले हैं।

ये कोई सामान्य बात नहीं है बल्कि इसकी जांच होनी चाहिए कि आखिर वे नोट वहां पहुंचे कैसे? इसके पीछे राज क्या है? कही ये कोई कालाबाजारी का मामला तो नहीं है।

नेताजी के बहाने सियासी संदेश देने की कोशिश, मोदी व ममता में दिखी जबर्दस्त तल्खी

Note ममता बनर्जी के घर के पास बिखरे नोट बंटोरने के लिए पहुंचे सैकड़ों लोग, जानें पूरी बात (फोटो: सोशल मीडिया)

पुलिस का पक्ष

वहीं इस पूरे प्रकरण में काली घाट थाना की पुलिस ने बताया कि शुरूआती जांच में सभी रुपये असली प्रतीत हो रहे हैं। प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि रुपये यहां लाकर फेंकने वाले ने ही कुछ बोरियों में आग लगा दी होगी, लेकिन इतने रुपये किनके हैं, इसे यहां किसने और क्यों फेंका, इसका पता लगाने के लिए आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। फॉरेंसिक जांच कराने के लिए कुछ नोट के नमूने भेजे गये हैं। जल्द ही इस मामले की असलियत बाहर आ जाएगी।

नेताजी की जयंती पर ममता ने केंद्र सरकार से ये दो बड़ी मांग की हैं, क्या आप जानते हैं?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story