×

Amit Shah in West Bengal: '...तो रामनवमी शोभायात्रा पर हमले की हिम्मत नहीं होगी', बंगाल में गरजे गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah in West Bengal: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ममता सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भी कई बातें कही।

Aman Kumar Singh
Published on: 14 April 2023 7:19 PM GMT (Updated on: 14 April 2023 8:09 PM GMT)
Amit Shah in West Bengal: ...तो रामनवमी शोभायात्रा पर हमले की हिम्मत नहीं होगी, बंगाल में गरजे गृह मंत्री अमित शाह
X
गृह मंत्री अमित शाह (Social Media)

Amit Shah in West Bengal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार (14 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल के बीरभूम में रहे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'एक बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बन जाए तो बंगाल में कोई भी रामनवमी शोभायात्रा पर हमले की हिम्मत नहीं जुटा पाएगा।' केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को चैलेंज किया। कहा, 'ममता जी आपको और आपके भतीजे को जो करना है कर लीजिए।'

अपने संबोधन में गृह मंत्री अमित शाह ने उपस्थित जनता से पूछा, 'जिसके घर से 21 करोड़ नकदी मिले हैं उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं? ममता बनर्जी का नाम लेते हुए शाह ने भारत के धुर विरोधी पाकिस्तान पर भी निशाना साधा।

'2024 चुनाव में बीजेपी 35 सीटें जीत ले तो...'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) 14 अप्रैल को पश्चिम बंगाल दौरे पर थे। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, कि अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से 35 सीटें बीजेपी जीत लीं, तो TMC सरकार अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं कर पाएगी। शाह ने ममता बनर्जी पर 'हिटलर जैसा शासन' का आरोप भी लगाया।

रामनवमी की रैलियों पर हमले की कोशिश नहीं होगी

हाल में पश्चिम बंगाल के हुगली और हावड़ा में रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान जबरदस्त हिंसा देखने को मिली थी। इसी को केंद्र में रखते हुए अमित शाह ने कहा, 'अगर बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में बंगाल में 35 से ज्यादा सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करती है तो कोई भी रामनवमी की रैलियों पर हमला करने की कोशिश नहीं करेगा।' अमित शाह ने ममता सरकार को हिंसा मुद्दे पर घेरा।

गृह मंत्री- केंद्र के चावल पर दीदी अपना नाम लगवाती हैं

अपने भाषण में अमित शाह ने जनता से पूछा, 'क्या पाकिस्तान को जवाब ममता दीदी दे सकती हैं? आतंकवाद ममता दीदी खत्म कर सकती हैं क्या? इस पर जनता ने भी 'नहीं' में जवाब दिया। उन्होंने कहा ये सिर्फ मोदी जी ही कर सकते हैं। गृह मंत्री ने आगे कहा, 'मोदी जी केंद्र से 5 किलो चावल भेजते हैं। उस पर अपना नाम लगाने का काम ममता जी करती हैं।'

शाह ने दी गारंटी, खुद-ब-खुद बंद हो जाएंगे 'कष्ट'

अमित शाह ने कहा, 'जिन्हें भारत सरकार ने गौ तस्करी में जेल में रखा है, उसे दीदी ने प्रदेश अध्यक्ष बना रखा है। अमित शाह ने बंगाल की जनता से आह्वान किया, घुसपैठ, गौ तस्करी, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद अगर बंद करना है, तो बीजेपी को वोट दीजिए। ये सब खुद ब खुद बंद हो जाएगा। मैं आप लोगों के सामने गारंटी देकर जाता हूं।'

'नरेंद्र मोदी फिर से देश के पीएम होंगे’

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री होंगे। लोगों से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, अगले साल 2024 लोकसभा चुनावों में हमें पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक सीटें दें। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि ममता बनर्जी सरकार 2025 से आगे नहीं बचेगी।' आपको बता दें, राज्य में ममता सरकार 2026 में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करने वाली हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story