योगी बंगाल मेंः ममता के खिलाफ भरेंगे हुंकार, चुनाव से पहले BJP की मजबूत किलेबंदी

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने फरवरी महीने के दौरान पांच परिवर्तन रथयात्राएं निकालने की तैयारी की है। इन परिवर्तन रथयात्राओं के जरिए पार्टी सभी 294 विधानसभा सीटों को कवर करने की योजना में जुटी हुई है।

Roshni Khan
Published on: 9 Feb 2021 4:57 AM GMT
योगी बंगाल मेंः ममता के खिलाफ भरेंगे हुंकार, चुनाव से पहले BJP की मजबूत किलेबंदी
X
योगी बंगाल मेंः ममता के खिलाफ भरेंगे हुंकार, चुनाव से पहले BJP की मजबूत किलेबंदी (PC: social media)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के पहले ही भाजपा और टीएमसी ने एक-दूसरे के खिलाफ पूरी ताकत झोंक दी है। खास तौर पर भाजपा ममता को इस बार सत्ता से बेदखल करने के लिए अपनी किलेबंदी को मजबूत करने में जुटी हुई है। यही कारण है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 72 घंटे के भीतर दूसरी बार मंगलवार को बंगाल दौरे पर पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें:इस किसान नेता ने ट्रैक्टर परेड में कराई थी हिंसा, खुलासे से उड़े दिल्ली पुलिस के होश

पश्चिम बंगाल की सत्ता पर 10 साल से काबिज ममता के खिलाफ जल्द ही भाजपा नेताओं का जमावड़ा लगने वाला है। जय श्रीराम के नारे पर भड़कने वाली ममता के खिलाफ जल्द ही उत्तर प्रदेश के फायरब्रांड नेता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अखाड़े में कूदेंगे। भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए योगी आदित्यनाथ 13 फरवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे।

भाजपा निकालेगी पांच रथयात्राएं

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने फरवरी महीने के दौरान पांच परिवर्तन रथयात्राएं निकालने की तैयारी की है। इन परिवर्तन रथयात्राओं के जरिए पार्टी सभी 294 विधानसभा सीटों को कवर करने की योजना में जुटी हुई है। नवद्वीप से रथ यात्रा की शुरुआत करने के लिए अभी 3 दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा पश्चिम बंगाल पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने रोड शो करके भाजपा की ताकत दिखाई थी। बाद में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने जय श्रीराम के नारे पर ममता के भड़कने पर तंज भी कसा था। अब वे मंगलवार को फिर पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। नड्डा तारापीठ और झारग्राम से परिवर्तन रथयात्राओं की शुरुआत करेंगे।

योगी आदित्यनाथ 13 को पहुंचेंगे बंगाल

BJP-TMC BJP-TMC (PC: social media)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आने के साथ ही भाजपा के दिग्गज नेताओं का राज्य में जमावड़ा लगने वाला है। भाजपा की ओर से अगले 4 दिनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी को बंगाल के चुनावी अखाड़े में उतारने की तैयारी है।

सियासी जानकारों के मुताबिक हर किसी की नजर योगी आदित्यनाथ के पश्चिम बंगाल दौरे पर टिकी है। योगी आदित्यनाथ का 13 फरवरी को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले पहुंचने का कार्यक्रम है। योगी आदित्यनाथ किरनहर में भाजपा की रथयात्रा में शामिल होंगे। रथयात्रा में योगी के शामिल होने पर भारी भीड़ उमड़ने की संभावना जताई जा रही है।

राजनाथ व स्मृति ईरानी का भी होगा दौरा

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बुधवार को पश्चिम बंगाल दौरे का कार्यक्रम तय किया गया है। राजनाथ सिंह बीरभूम जिले में ही मल्लारपुर और बटाला में रथयात्रा में शिरकत करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बीरभूम जिले के ही दुबराजपुर में परिवर्तन रथयात्रा में हिस्सा लेंगी।

स्मृति ईरानी ने कुछ दिनों पूर्व हुगली जिले में भी जनसभा की थी और ममता पर बड़ा हमला बोला था। पहले इस जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने का कार्यक्रम तय किया गया था मगर उनका दौरा रद्द होने के बाद स्मृति ईरानी को आनन-फानन में बंगाल भेजा गया था।

बड़े नेताओं को उतारने की तैयारी

ममता के खिलाफ इस बार भाजपा इतनी मजबूत किलेबंदी में जुटी है कि हर जिले में रथयात्रा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़े नेताओं को भेजा जा रहा है। भाजपा की ओर से बीरभूम जिले पर विशेष फोकस किया जा रहा है। इस जिले में सात विधानसभा सीटें हैं और फिलहाल तृणमूल कांग्रेस की शताब्दी राय यहां से सांसद हैं।

बीरभूम जिले पर फोकस

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने यहां बड़ी मजबूती से चुनाव लड़ा था और पार्टी के प्रत्याशी दूध कुमार मंडल दूसरे नंबर पर रहे थे। इस लोकसभा सीट पर टीएमसी को 45.13 फ़ीसदी और भाजपा को 38.99 प्रतिशत वोट मिले थे। भाजपा को इस जिले में अपनी चुनावी संभावनाएं मजबूत नजर आ रही हैं। इसीलिए पार्टी ने यहां पूरी ताकत लगा रखी है।

आज शुरू होंगी दो रथयात्राएं

भाजपा अध्यक्ष नड्डा मंगलवार को तारापीठ मंदिर जाकर पूजा अर्चना भी करेंगे। तारापीठ मंदिर में दर्शन करने के बाद वे खिल्लार मठ में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद उनका दोपहर 3:30 बजे झारगाम पहुंचने का कार्यक्रम है और वहां से भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा शुरू होगी। बाद में शाम को वे झाडरग्राम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें:लुटेरों से सावधान: पीलीभीत में बढ़ते जा रहे लूटकांड, पुलिस को बदमाशों की तलाश

विधायकों को मनाने में जुटी टीएमसी

दूसरी और टीएमसी अपने विधायकों के लगातार पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने से परेशान है और डैमेज कंट्रोल की कोशिश में जुटी हुई है। इसी कोशिश के तहत टीएमसी भाजपा का दामन थामने वाले अपने दो विधायकों सुनील सिंह और विश्वजीत दास को मनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

इन दोनों विधायकों ने हाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की है। हालांकि इन दोनों विधायकों का कहना है कि उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की है मगर जानकारों का कहना है कि इन विधायकों को मनाने की कोशिश की जा रही है।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story