×

ममता परिवार पर संकटः चुनाव से पहले कोयला चोरी केस में फंसा, CBI पर भड़की CM

सीबीआई के कसते शिकंजे के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हमें जेल जाने से डराने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बंदूकों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले चूहों से नहीं डरा करते।

Roshni Khan
Published on: 22 Feb 2021 4:25 AM GMT
ममता परिवार पर संकटः चुनाव से पहले कोयला चोरी केस में फंसा, CBI पर भड़की CM
X
चुनाव आयोग ने कहा कि राजनीतिक दल अपने अपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार के बारे में लोकल अखबार, चैनल और अपनी वेबसाइट पर जानकारी देंगे।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तीखी होती सियासी जंग के बीच कोयला चोरी मामले की जांच मुख्यमंत्री ममता के परिजनों तक पहुंच गई है। इस मामले में ममता के परिवार पर सीबीआई का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है।

ये भी पढ़ें:मां-बेटा लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग, बेटी का शव हाईवे पर रख हो रहा प्रदर्शन

इस मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा के अलावा उनके साली मेनका गंभीर को भी नोटिस जारी किया गया है।

सीबीआई के कसते शिकंजे के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हमें जेल जाने से डराने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बंदूकों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले चूहों से नहीं डरा करते। दूसरी और भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि सीबीआई की कार्रवाई से तृणमूल और ममता में इतनी बौखलाहट क्यों है। यदि किसी ने कुछ गलत नहीं किया है तो इतना भय क्यों दिख रहा है।

mamata-banerjee mamata-banerjee (PC: social media)

अभिषेक की साली से आज होगी पूछताछ

कोयला चोरी मामले में सीबीआई की ओर से अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को सोमवार को पूछताछ के लिए तलब किया गया है। जानकारों का कहना है कि इस दौरान उनसे कोयला चोरी के मामले में विस्तृत पूछताछ की जाएगी।

इस मामले में ट्वीट करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि सीबीआई की ओर से मेरी पत्नी को भी नोटिस जारी किया गया है मगर मेरा कानून पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि अब सीबीआई के हथकंडे से हमें डराने धमकाने की कोशिश की जा रही है और यह पूरी तरह गलत है। हम सीबीआई के दबाव में झुकने वाले नहीं हैं।

चूहों के खिलाफ लड़ने से नहीं डरती

सीबीआई की ओर से अपने भतीजे के परिजनों को मिले नोटिस के बाद ममता बनर्जी बौखला गई हैं। उन्होंने कहा कि हमें जेल जाने से कोई डर नहीं लगता। हमने बंदूकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। इसलिए हमें चूहों के खिलाफ लड़ाई लड़ने में तनिक भी डर नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी मातृभाषा बांग्ला ने हमें बाघ की तरह लड़ना सिखाया है। भाजपा का नाम लिए बिना तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ने कहा कि मैंने जीवन में कभी हारना नहीं सीखा है। मैं जब तक जीवित हूं तब तक किसी धमकी से मुझे कोई डरा नहीं सकता।

भाजपा ने टीएमसी को घेरा

इस मामले को लेकर भाजपा ने भी तृणमूल कांग्रेस को घेरा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यदि किसी ने कुछ गलत नहीं किया है तो कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि दोषियों को दंडित किया जाना जरूरी है और हर मामले का राजनीतिकरण उचित नहीं है।

BJP-TMC BJP-TMC (PC: social media)

कुछ गलत नहीं किया तो इतना डर क्यों

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सीबीआई को बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के अपना काम करना चाहिए। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि अगर यदि किसी ने कुछ गलत नहीं किया है तो इतना भय क्यों दिख रहा है। तृणमूल कांग्रेस के लोग इतना तनाव में क्यों दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई को अपना काम करने देना चाहिए।

सीबीआई कार्रवाई ने लिया सियासी रंग

दरअसल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण यह पूरा मामला सियासी रंग लेता जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस के लोग इस बात को लेकर नाराज हैं कि चुनाव से पहले ममता के परिजनों के खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:बीच सड़क लाशों के ढेर: ट्रक का टायर फटा, जोरदार टक्कर में कई मौतें, 17 घायल

हालांकि भाजपा नेता इसे सियासी रंग देने के खिलाफ हैं और उनका कहना है कि सीबीआई को निष्पक्ष तरीके से अपना काम करने देना चाहिए। सीबीआई ने इस मामले में पिछले साल नवंबर में एफआईआर दर्ज की थी। टीएमसी ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई बताते हुए कहा है कि चुनाव के दौरान जनता भाजपा को इसका जवाब जरूर देगी।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story