×

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला: बंगाल के DGP का ट्रांसफर, इनको मिली जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा कदम उठाया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र का ट्रांसफर कर दिया है।

Ashiki
Published on: 9 March 2021 5:09 PM GMT
चुनाव आयोग का बड़ा फैसला: बंगाल के DGP का ट्रांसफर, इनको मिली जिम्मेदारी
X
नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के मामले में चुनाव आयोग ने शुक्रवार शाम 5 बजे तक रिपोर्ट मांगी है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल के बीच चुनाव आयोग ने बड़ा कदम उठाया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र का ट्रांसफर कर दिया है। इसके अलावा वीरेंद्र की जगह आईपीएस पी नीरज नयन (IPS P. Nirajnayan) को तैनात कर दिया है।

ये भी पढ़ें: डॉ. कर्ण सिंह से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ, 90वें जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

क्या कहा चुनाव आयोग ने ?

साथ ही चुनाव आयोग की तरफ से निर्देश दिया गया है कि वीरेंद्र को चुनावों से जुड़े किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष कार्य की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। चुनाव आयोग का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू है और बुधवार सुबह 10 बजे तक चीफ सेक्रेटरी को आदेश पर अमल के बारे में आयोग को जानकारी देनी है। बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 'राज्य की चुनावी तैयारियों की स्थिति की समीक्षा के बाद आयोग ने पी नीरज नयन को पश्चिम बंगाल के डायरेक्टर जनरल और आईजीपी वीरेंद्र की जगह पर तत्काल प्रभाव से तैनात किया जाता है।'

सूत्रों से जानकारी मिली है कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि कई राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव आयोग से वीरेंद्र की शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि डीजीपी सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर झुके हुए हैं। ऐसे में चुनाव आयोग का ये आदेश ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio के सस्ते प्लान, कारोबारियों के लिए खास ऑफर, अभी करें रिचार्ज

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने जा रहा है, जिसका पहला फेज 27 मार्च को होगा। वहीं आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा और नतीजे 2 मई को आएंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story