×

अमित शाह का बंगाल दौरा: गृहमंत्री इस दिन भरेंगे हुंकार, ममता के गढ़ में होगी रैली

पश्चिम बंगाल और असम में इस साल अप्रैल-मई में केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के साथ विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। बंगाल में बीजेपी ने राज्य की ममता सरकार के खिलाफ आक्रामक अभियान चला रखा है।

SK Gautam
Published on: 20 Jan 2021 12:58 PM GMT
अमित शाह का बंगाल दौरा: गृहमंत्री इस दिन भरेंगे हुंकार, ममता के गढ़ में होगी रैली
X
अमित शाह का बंगाल दौरा: गृहमंत्री इस दिन भरेंगे हुंकार, ममता के गढ़ में होगी रैली

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में सियासी पारा दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस महीने चुनावी राज्यों पश्चिम बंगाल और असम (Assam) सहित कुल चार राज्यों का दौरा करेंगे और इस दौरान वे जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा रोड शो भी करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाह 30-31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा करेंगे और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे। इस दौरान वह जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। शाह 24 जनवरी को असम का दौरा करेंगे और वहां भी वे पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल और असम में होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल और असम में इस साल अप्रैल-मई में केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के साथ विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। बंगाल में बीजेपी ने राज्य की ममता सरकार के खिलाफ आक्रामक अभियान चला रखा है। पार्टी के नेता लगातार राज्य में रैलियां कर रहे हैं और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ हमलावर हैं।

ये भी देखें: Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट

jp nadda

जेपी नड्डा के बंगाल दौरे के समय हुए थे हमले

हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल का दौरा किया था और ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। नड्डा ने राज्य विधानसभा चुनाव में ममता सरकार को उखाड़ फेंकते हुए 200 सीटें जीतने का दावा किया। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के दर्जन भर नेताओं ने पाला बदलते हुए हाल ही में बीजेपी ज्वॉइन किया है। शुभेंदु अधिकारी का नाम इन नेताओं में सबसे बड़ा है।

ये भी देखें: ममता का छोड़ा साथ: अब इस दिग्गज ने छोड़ी पार्टी, यहां बीजेपी का झंड़ा बुलंद

ममता बनर्जी ने लेफ्ट की सरकार को हराया था

उधर, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को ममता बनर्जी की ट्रंप से तुलना करते हुए कहा कि टीएमसी नेता चुनाव हारने के बाद भी राज्य सचिवालय नबन्ना नहीं छोड़ेंगी। ममता में तानाशाहों की तरह जिद ठानने की आदत है। टीएमसी और बीजेपी के अलावा कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने भी विधानसभा चुनाव साझा रूप लड़ने का ऐलान किया है। कांग्रेस की ओर से लेफ्ट के साथ बातचीत और सीटें तय करने के लिए कमिटी का गठन किया गया है। 2011 में ममता बनर्जी ने लेफ्ट की सरकार को मात देकर बंगाल की राजनीति में परिवर्तन को साकार किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story