×

Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट

आदित्य बिड़ला समूह के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रंजन बनर्जी ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद रंजन बनर्जी ने भाजपा का शुक्रिया अदा किया। 

Shreya
Published on: 20 Jan 2021 12:12 PM GMT
Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट
X
Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) से पहले जहां एक ओर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस का कुनबा लगातार टूट रहा है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार मजबूत होती जा रही है। इस बीच अब आदित्य बिड़ला समूह के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रंजन बनर्जी ने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

बनर्जी ने बीजेपी का किया शुक्रिया अदा

रंजन बनर्जी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद रंजन बनर्जी ने भाजपा का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को राज्य के लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देता हूं। हमें यहां उद्योग लाने की जरूरत है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।

यह भी पढ़ें: बंगाल में अब नेताजी के नाम पर सियासी जंग, भाजपा के इस फैसले पर बिफरीं ममता

Arindam Bhattacharya (फोटो- सोशल मीडिया)

TMC को लगा एक और बड़ा झटका

यहीं नहीं आज तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक और करारा झटका लगा है। दरअसल, टीएमसी के एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य (Arindam Bhattacharya) ने भी आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। अरिंदम शांतिपुर (Shantipur) विधानसभा सीट से विधायक हैं। बता दें कि भट्टाचार्य से पहले सुवेंदू अधिकारी (Suvendu Adhikari) जैसे टीएमसी के दिग्गज नेता भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की।

यह भी पढ़ें: तेलंगाना का नया सीएम! होगा इस नाम का ऐलान, KCR ने शुरु की तैयारी

कैसा रहा है अरिंदम भट्टाचार्य का राजनीतिक सफर?

अरिंदम भट्टाचार्य की बात की जाए तो उनका नाम टीएमसी के युवा और प्रभावशाली नेताओं में शुमार किया जाता रहा है। हालांकि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी। वो यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पेशे से वकील अरिंदम भट्टाचार्य 2001 से 2017 तक कांग्रेस में रहे, उसके बाद 2017 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी। अब वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

अब इस साल फिर बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) होने वाले हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि शांतिपुर सीट पर अरिंदम बीजेपी (BJP) का झंडा बुलंद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ममता का छोड़ा साथ: अब इस दिग्गज ने छोड़ी पार्टी, यहां बीजेपी का झंड़ा बुलंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story