×

बंगाल: तेजस्वी यादव ने की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात, कही ये बड़ी बात

सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराए जाने पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि आठ चरणों में चुनाव कराने से किसको लाभ होगा? 

Aditya Mishra
Published on: 1 March 2021 12:39 PM GMT
बंगाल: तेजस्वी यादव ने की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात, कही ये बड़ी बात
X
शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यहं पर आठ चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी।

कोलकाता: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव सोमवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। उन्होंने नाबाना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोनों के बीच काफी देर तक बात हुई।

तेजस्वी यादव ने तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी को चुनाव में समर्थन देने की बात कही।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में गठबंधन की अटकलों के बीच दोनों नेताओं की यह मुलाकात हुई है।

सियासी जानकर इस मुलाकात को काफी अहम मान रहे हैं। ममता बनर्जी ने तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि भाजपा चुनाव आयोग को नियंत्रित करे।

बैठक के दौरान टीएमसी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम भी मौजूद रहे। वहीं तेजस्वी ने बिहार के लोगों से बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी के लिए वोट करने की अपील की।

Mamta Banerjee बंगाल: तेजस्वी यादव ने की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात, कही ये बड़ी बात(फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में अब नेताजी के नाम पर सियासी जंग, भाजपा के इस फैसले पर बिफरीं ममता

आठ चरणों में चुनाव पर ममता को एतराज

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव के ऐलान के बाद सियासत गरमाने लगी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा की पूरी प्रेस कांफ्रेंस पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

ममता ने बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराए जाने पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि आठ चरणों में चुनाव कराने से किसको लाभ होगा? चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वे इस फैसले से किसको फायदा देना चाहते हैं?

Mamta Banerjee पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

BJP का प्लान: ममता के खिलाफ उतारेगी इस दिग्गज को, नंदीग्राम से ये होंगे प्रत्याशी

27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग

बता दें कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यहं पर आठ चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी।

दूसरे फेज का मतदान एक अप्रैल को, 6 अप्रैल को तीसरे फेज का मतदान, 10 अप्रैल को चौथे फेज का मतदान, 17 अप्रैल को पांचवे फेज का मतदान, 22 अप्रैल को छठे फेज का मतदान, 26 अप्रैल को सातवें फेज का मतदान और 29 अप्रैल को आखिरी आठवें फेज का मतदान होगा।

नंदीग्राम का संग्राम: ध्रुवीकरण की जमीन तैयार, ममता को मिलेगी कड़ी चुनौती

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story