×

बंगाल चुनाव में हिंसा: पूर्वी मिदनापुर में ताबड़तोड़ फायरिंग, सुरक्षाकर्मी घायल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू हो गए। जिसमें पांच जिलों की 30 सीटों के लिए मतदान जारी है। वहीं मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद ही हिंसक झड़पों की खबरें आनी शुरू हो गई हैं

Newstrack
Published on: 27 March 2021 6:28 AM GMT
बंगाल चुनाव में हिंसा: पूर्वी मिदनापुर में ताबड़तोड़ फायरिंग, सुरक्षाकर्मी घायल
X

कोलकाता: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है। जिसके तहत पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू हो गए। जिसमें पांच जिलों की 30 सीटों के लिए मतदान जारी है। वहीं मतदान शुरू होने के दो घंटे बाद ही हिंसक झड़पों की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। जहां पूर्वी मिदनापुर में एक मतदान केंद्र पर फायरिगं शुरू हो गई ,जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

बंगाल में बवाल

पश्चिम बंगाल में पूर्वी मिदनापुर के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतामल में सुबह मतदान शुरू होने से पहले गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जिसको लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती ने आरोप लगाया। और कहा कि टीएमसी से जुड़े लोग अरगोला पंचायत क्षेत्र में लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी देखिये:असम में आज की वोटिंग तय करेगी हार और जीत, जानिए क्या है ऐसी वजह

भाजपा का आरोप

पश्चिमी मिदनापुर से बीजेपी उम्मीदवार समित दास ने टीएमसी पर आरोप लगाया। और कहा कि टीएमसी के लोग ग्रामीण इलाकों में कुछ जगह अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। जहां TMC कार्यकर्ताओं ने बूथ नंबर 266 और 267 पर 7 से 8 की संख्या में लोगों को डरा धमका रही है।

वहीं विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया, कि कई जगहों पर EVM में खराबी देखने को मिल रही है। और बूथ संख्या 149 पर मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। साथ ही हमने चुनाव आयोग से संपर्क किया है कि मतदान स्वतंत्र और निष्पक्ष होना चाहिए।

TMC का BJP पर आरोप

टीएमसी ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले और झारग्राम में भाजपा पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि झारग्राम के बूथ नंबर 218 पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से ईवीएम खराब कर समस्या उत्पन्न की जा रही। साथ ही पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 167 पर वोटरों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। और चुनाव अधिकारी भी उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story