×

TMC का घोषणापत्र जारी: ममता ने थपथपाई खुद की पीठ, खोला वादों का पिटारा

ममता ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है। उन्होंने कहा मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणापत्र मां, माटी मानुष के लिए है।

Shreya
Published on: 17 March 2021 1:21 PM GMT
TMC का घोषणापत्र जारी: ममता ने थपथपाई खुद की पीठ, खोला वादों का पिटारा
X
TMC का घोषणापत्र जारी: ममता ने थपथपाई खुद की पीठ, खोला वादों का पिटारा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों का विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) शुरू होने वाला है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र जारी करने के दौरान पार्टी की मुखिया और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Bnaerjee) ने कहा कि उनके स्वास्थ्य की वजह से घोषणापत्र जारी करने में देरी हुई।

ममता बनर्जी ने थपथपाई खुद की पीठ

इस दौरान उन्होंने खुद की पीठ भी थपथपाई। ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान हमने राज्य में लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की और सभी का ध्यान रखा। TMC सरकार में लोगों की आय में भी बढ़ोत्तरी हुई है। सीएम ने कहा कि आप जानते हैं कि हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। हमारे द्वारा किए गए काम की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। हमें UN से पुरस्कार भी मिला है।

यह भी पढ़ें: ममता का केंद्र पर निशाना, बीजेपी को बताया धोखेबाज, कहा- हमें नहीं दी गई वैक्सीन

सरकार ने 40 फीसदी घटाई गरीबी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा हम सौ दिन के काम के मामले में नंबर एक हैं। TMC सरकार ने बंगाल में 40 फीसदी गरीबी घटाई है और किसानों की आय तीन गुना बढ़ाई है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि बीते एक साल में ममता सरकार के कई काम पीछे रह गए, क्योंकि महामारी की वजह से फैक्ट्री और दुकानें बंद रहीं।

mamata (फाइल फोटो)

विधवा महिलाओं के लिए की ये घोषणा

आगे ममता ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है। उन्होंने कहा मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणापत्र मां, माटी मानुष के लिए है। इसके साथ ही उन्होंने विधवा महिलाओं के लिए मई से एक हजार रुपये देने का ऐलान भी किया है।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी की बढ़ी मुश्किलें! इस वादे पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

छात्रों से किया ये वादा

उन्होंने कहा हमारी सरकार बनने पर दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। SC-ST के लिए ऐलान करते हुए ममता ने कहा हम सलाना एससी- एसटी को 12 हजार रुपये और निम्न वर्ग के लोगों को छह हजार रुपये देंगे। इसके अलावा छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लाने का भी वादा किया गया है। आपको बता दें कि इस बार बंगाल में आठ चरण में चुनाव होंगे।

बंगाल में आठ चरण में होंगे चुनाव

चरण तारीख सीटें

पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों पर

दूसरे चरण में 1 अप्रैल को 30 सीटों पर

तीसरे चरण में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर

चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों पर

पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों पर

छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों पर

सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों पर

आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर

यह भी पढ़ें: ममता के भतीजे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED ने विनय मिश्रा के भाई को किया अरेस्ट

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story