×

Mamta Banerjee: केंद्र के खिलाफ CM ममता बनर्जी का दूसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी, जानिए क्या है वजह

Mamta Banerjee: Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी '100 दिन काम' योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रही हैं। सीएम ममता बनर्जी का धरना गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है।

Jugul Kishor
Published on: 30 March 2023 12:22 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 12:29 PM GMT)
Mamta Banerjee: केंद्र के खिलाफ CM ममता बनर्जी का दूसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी, जानिए क्या है वजह
X
धरने पर बैठी सीएम ममता बनर्जी (सोशल मीडिया)

Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी '100 दिन काम' योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रही हैं। सीएम ममता बनर्जी का धरना गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है। कोलकाता के रेड रोड पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के पास ममता बनर्जी और कई नेताओं के साथ धरने पर बैठीं हैं। सीएम बनर्जी ने कहा कि 100 दिन काम योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि नहीं जारी करने के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए दो दिवसीय धरना प्रदर्शन तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि के रूप में किया जा रहा है। न कि मुख्यमंत्री के रूप में।

ममता बनर्जी ने बंगाली गीत गाया

कोलकाता में ममता बनर्जी ने अपने धरने के दूसरे दिन केंद्र सरकार के खिलाफ 100 दिनों के काम सहित कई योजनाओं के लिए धन की मंजूरी नहीं देने पर एक बंगाली गीत भी गया। ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी को पाखंडी बताया है। उन्होने कहा कि भाजपा के राज में केंद्रीय एजेंसियों के जरिए विपक्ष को लगातार परेशान किया जा रहा है। लेकिन जैसे ही कोई विपक्ष की नेता भाजपा ज्वाइन करते है, तो वह निर्दोष हो जाता है। ये बीजेपी की वाशिंग मशीन का जादू है।

धरना प्रदर्शन पर बीजेपी की आई प्रतिक्रिया

ममता बनर्जी के दो दिवसीय चल रहे धरना प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदू अधिकारी ने कहा कि यह धरना संविधान के खिलाफ राजनीति से प्रेरित है। ममता बनर्जी ने धरने पर जाने की वजह मोदी सरकार पर केंद्रीय योजनाओं में फंड नहीं देने का बताया है। ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्रीय बजट में मनरेगा और आवास योजना सहित तमाम योजनाओं के लिए एक रुपया भी नहीं दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story