×

बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता की पत्नी को बनाया उम्मीदवार, शिखा बोलीं- नहीं लड़ूंगी चुनाव

टीएमसी के नेताओं को तोड़कर अपने पाले में लाने में लगी बीजेपी को चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने जिस कांग्रेस के दिवंगत नेता की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 7:46 AM GMT
बीजेपी ने पूर्व कांग्रेस नेता की पत्नी को बनाया उम्मीदवार, शिखा बोलीं- नहीं लड़ूंगी चुनाव
X
फोटो— सोशल मीडिया

नई दिल्ली। टीएमसी के नेताओं को तोड़कर अपने पाले में लाने में लगी बीजेपी को चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने जिस कांग्रेस के दिवंगत नेता की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन उन्होंने न सिर्फ चुनाव लड़ने से मना कर दिया है, बल्कि बीजेपी में भी शामिल होने से इनकार कर दिया है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इन उम्मीदवारों में कांग्रेस के दिवंगत नेता सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा को कोलकाता की चौरिंगी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। लेकिन यह बात सामने आते ही शिखा मित्रा ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

बीजेपी ने बिना अनुमति के बनाया उम्मीदवार

शिखा मित्रा ने आरोप गलाया है कि बीजेपी ने बिना उनकी जानकारी के उन्हें पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि मैं कहीं से चुनाव नहीं लड़ रही हूं और न ही मैं बीजेपी में शामिल होउंगी। ज्ञात हो कि शिखा मित्रा ने हाल ही में अपने पारिवारिक मित्र और बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की थी। उनकी इस मुलाकात के बाद यह कयास लगाए जाने लगे थे कि वह भी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। वहीं बीजेपी ने उन्हें पार्टी में बिना शामिल कराए उम्मीदवार घोषित करके खुद ही फंस गई है।

इसी भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में तहलकाः BJP दफ्तर में यौन शोषण, युवती ने सुनाई आपबीती

बीजेपी ने घोषित किए थे 148 उम्मीदवार

बीजेपी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल चुनाव के आखिरी चार चरण के मतदान के लिए 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। बीजेपी के इन उम्मीदवारों में शिखा मित्रा के साथ पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा का नाम शामिल है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी की मौजूदगी में बीजेपी सीईसी सदस्यों की बैठक की बैठक के बाद 148 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी थी। ऐसे में शिखा मित्रा का चुनाव लड़ने और बीजेपी में शामिल होने से इनकार करना पार्टी के लिए किसी तगड़े झटके से कम नहीं है। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि शिखा मित्रा की जगह अब बीजेपी किसे उम्मीदवार बनाती है।

इसी भी पढ़ें: चार वर्ष में बीमारू राज्य से सशक्त राज्य बनाया- योगी आदित्यनाथ

Newstrack

Newstrack

Next Story