×

फिर झटका TMC को: विधायक ने पार्टी को कहा बाय-बाय, टूट रहा ममता का कुनबा

अब उत्तरपाड़ा के तृणमूल कांग्रेस विधायक प्रबीर घोषाल ने ममता सरकार को बाय-बाय कह दिया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि वो BJP में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि प्रबीर घोषाल बीते कई दिनों से सरकार के कामकाज करने के तरीकों पर सवाल उठा रहे थे।

Shreya
Published on: 26 Jan 2021 11:11 AM GMT
फिर झटका TMC को: विधायक ने पार्टी को कहा बाय-बाय, टूट रहा ममता का कुनबा
X
ममता को मुस्लिम उम्मीदवारों पर भरोसा कम, वोट के लिए उठाया ये कदम

कोलकाता: कुछ महीनों के अंदर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) होने वाले हैं, लेकिन उससे पहले ममता बनर्जी सरकार को एक के बाद एक झटका मिलता जा रहा है। इस इलेक्शन से पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress- TMC) के कई मंत्री और विधायक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। इनमें से कई ने तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है।

TMC को एक और बड़ा झटका

इस बीच TMC को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बंगाल में पार्टी के एक और विधायक ने उनका साथ छोड़ दिया है। अब उत्तरपाड़ा के तृणमूल कांग्रेस विधायक प्रबीर घोषाल ने ममता सरकार को बाय-बाय कह दिया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि वो BJP में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि प्रबीर घोषाल बीते कई दिनों से सरकार के कामकाज करने के तरीकों पर सवाल उठा रहे थे।

यह भी पढ़ें: Bengal में आया तगड़ा भूचाल, BJP में शामिल आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट

MAMTA GOVERNMENT (फोटो- सोशल मीडिया)

हावड़ा के कई बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

उनके टीएमसी छोड़ने को लेकर तभी से कयास लगाए जा रहे थे, जब वो ममता बनर्जी की हुगली के पुरशुरा रैली में नहीं पहुंचे थे। बता दें कि प्रबीर घोषाल टीएमसी के हुगली जिला संगठन के तौर पर मुख्य भूमिक निभा रहे हैं। वो टीएमसी के टिकट पर उत्तरपाड़ा सीट से चुनाव जीतकर सदन पहुंचे थे। खबर है कि घोषाल के अलावा हावड़ा के कई और नेता BJP के संपर्क में हैं और इन सभी के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: ममता का छोड़ा साथ: अब इस दिग्गज ने छोड़ी पार्टी, यहां बीजेपी का झंड़ा बुलंद

लगातार टूट रहा TMC का कुनबा

गौरतलब है कि बीजेपी लगातार इस साल स्तावित विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के दावे कर रही है। वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस का कुनबा लगातार टूट रहा है। पार्टी के नेता लगातार ममता का साथ छोड़ रहे हैं। इसी महीने अरिंदम भट्टाचार्य, राजीब बनर्जी ने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

इन्होंने थामा बीजेपी का दामन

इनके अलावा लॉकेट चटर्जी, टीएमसी नेता मुकुल रॉय, अनुपम हाजरा, सौमित्र खान, सुब्रहंगशु रॉय, मोनिरुल इस्लाम ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया और बीजेपी का दामन थाम लिया है। साथ ही गदाधर हाजरा, आसिफ इकबाल और निमाई दास भी भाजपा में शामिल हुए हैं। सोवन चटर्जी, सब्यसाची दत्ता, मिहिर गोस्वामी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन सबसे बड़ा झटका ममता सरकार के लिए कैबिनेट मंत्री शुवेंदु अधिकारी का भाजपा में शामिल होना था।

यह भी पढ़ें: ममता का तगड़ा वार: गला काटना चाहूंगी, लेकिन सिर झुकाना मंजूर नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story