×

TMC का घोषणापत्र जारी, हर घर राशन और रोजगार का वादा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का आगाज अब अंजाम की तरफ बढ़ रहा है। चुनावी रैली के बीच अब पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करने का क्रम शुरू हो गया है।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 12:43 PM GMT
TMC का घोषणापत्र जारी, हर घर राशन और रोजगार का वादा
X
फोटो— सोशल मीडिया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का आगाज अब अंजाम की तरफ बढ़ रहा है। चुनावी रैली के बीच अब पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करने का क्रम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी का घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां भी गिनाते हुए कहा कि 100 दिनों के काम में बंगाल देश में नंबर वन राज्य बनकर उभरा है। घोषणा पत्र जारी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार बनने पर हम राज्य में बेरोजगारी को कम करेंगे। एक साल में पांच लाख जॉब के अवसर पैदा करेंगे।

वादों की लगाई झड़ी

ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी की सरकार बनने पर डोर स्टेप डिलीवरी की शुरुआत भी करेंगे। साथ ही उन्होंने कन्याश्री, रूपाश्री और स्वास्थ साथी योजनाओं को आगे भी जारी रखने का वादा किया। अनुसूचित जाति के परिवारों को लुभाते हुए हर महीने 1 हजार रुपए भत्ता दिए जाने की भी बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुआरे सरकार योजना साल में चार महीने चलता रहेगा। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि सरकार आने पर हर परिवार की न्यूनतम कमाई को भी सुनिश्चित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में राज्य के लोगों की कमाई दोगुना करने की दिशा में प्रयास किया गया है।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को मिला होली तोहफा, हुई ये घोषणा

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि टीएमसी की सरकार में राज्य का जिस गति से विकास हुआ है उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है। हमारी सरकार में 47 लाख परिवारों तक नल का पानी पहुंचाने का काम किया गया। 1.5 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया गया। फिलहाल ममता बनर्जी ने टीएमसी के चुनावी घोषणा पत्र में वादों की झड़ी लगा दी है।

इसे भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: सीएम ममता बनर्जी ने किया टीएमसी का घोषणा पत्र जारी

Newstrack

Newstrack

Next Story