×

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को मिला होली तोहफा, हुई ये घोषणा

सरकार ने ये साफ कर दिया है कि कर्मचारियों को रूके हुए DA का फायदा एक जुलाई 2021 के बाद तीन किस्तों में दे दिया जाएगा। डीए में बढ़ोतरी के ऐलान का पेंशनर्स को भी इसका फायदा मिलेगा।

Shreya
Published on: 17 March 2021 12:25 PM GMT
मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को मिला होली तोहफा, हुई ये घोषणा
X
होली के दिन घर के मुख्य द्वार पर भगवान श्रीगणेश की मूर्ति लगाएं और घर की पूर्व दिशा में उगते हुए सूरज का चित्र लगाएं।

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। केंद्र की मोदी सरकार ने रूके हुए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) बहाल करने का ऐलान किया है। सरकार ने कहा है कि रूके हुए DA का फायदा एक जुलाई 2021 से मिलने लगेगा। इसके साथ ही डीए का रूका हुआ एरियर भी जारी किया जाएगा।

पेंशनर्स को भी होगा इसका फायदा

केंद्र के इस ऐलान के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को जुलाई से सैलरी बढ़कर मिलने लगेगी। वहीं, पेंशनर्स को भी इसका फायदा होगा। आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कटौती कर दिया था। महामारी के चलते बीते साल DA की दोनों किस्त जारी नहीं की गई थीं।

यह भी पढ़ें: चीनी कारोबारी जैक मा को गौतम अडानी ने पछाड़ा, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

DA-MODI GOVERNMENT (फोटो- सोशल मीडिया)

एक जुलाई से मिलेगा रूके हुए DA का फायदा

हालांकि इस बार भी अभी तक महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में कितना इजाफा होगा, इसका ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन सरकार ने ये साफ कर दिया है कि कर्मचारियों को रूके हुए DA का फायदा एक जुलाई 2021 के बाद तीन किस्तों में दे दिया जाएगा। डीए में बढ़ोतरी के ऐलान का पेंशनर्स को भी इसका फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी हुआ मंहगा: एक दिन में बढ़े इतने दाम, फटाफट चेक करें नया रेट

लाखों कर्मचारियों को लाभ

सरकार के इस फैसले से करीब 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को लाभ होगा। वहीं, नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही नए श्रम कानून (New Wage Code 2021) भी लागू हो सकते हैं। ससंद से पास होने के बाद मोदी सरकार नए श्रम कानून को एक अप्रैल से लागू करने जा रही है। इसका असर आपके हाथ में आने वाली सैलरी (Take Home salary) पर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: RBI ने की देश के सबसे बड़े बैंक पर कड़ी कार्रवाई, ठोका करोड़ों का जुर्माना, ये है वजह

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story