×

चीनी कारोबारी जैक मा को गौतम अडानी ने पछाड़ा, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

इंडेक्स के मुताबिक, रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ 81.8 अरब डॉलर है जिसके बाद वे 10वें पायदान पर हैं।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 11:35 AM GMT
चीनी कारोबारी जैक मा को गौतम अडानी ने पछाड़ा, जानें कितनी है उनकी संपत्ति
X
चीनी कारोबारी जैक मा को गौतम अडानी ने पछाड़ा, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप (Adani group) के फाउंडर गौतम अडानी (Gautam Adani) ने चीन के कारोबारी जैक मा (Jack Ma) को पछाड़ दिया है। आपको बता दें कि इस साल उनकी नेटवर्थ में 17.1 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद वे विश्व के सबसे रईस व्यक्तियों के लिस्ट में 25वें पायदान पर पहुंच गए है। वहीं जैक 26वें स्थान पर कायम है।

कितना है गौतम अडानी का नेटवर्थ

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, इस साल गौतम अडानी (Gautam Adani) की नेटवर्थ 17.1 अरब डॉलर बढ़ी है, जिसके बाद वर्तमान में वे 50.9 अरब डॉलर के मालिक बन गए है। वहीं चीनी कंपनी अलीबाबा के मालिक जैक मा (Jack Ma) की नेटवर्थ 50.2 अरब डॉलर है, जिसके बाद वे 26वें स्थान पर कायम है।

ये भी पढ़ें... मर्यादा भूले नीतीश के मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष से कहा- व्याकुल नहीं होना चाहिए

10 वें पायदान पर मुकेश अंबानी

इंडेक्स के मुताबिक, रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ 81.8 अरब डॉलर है जिसके बाद वे 10वें पायदान पर हैं। जानकारी के अनुसार, इस साल उनकी नेटवर्थ में 5.08 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है।

Bloomberg index

जेफ बेजोस बने सबसे रईस

इसके अलावा बात करे ब्लूमबर्ग इंडेक्स के टॉप की, तो इस लिस्ट के टॉप पर ऐमजॉन (Amazon) के जेफ बेजोस (Jeff bezos) का नाम शामिल है। बता दें कि जेफ बेजोस (Jeff bezos) का नेटवर्थ 82 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 8.72 अरब डॉलर की कमी हुई है, फिर भी वे दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए है।

दुनिया के टॉप-10 अमीर शख्स

1. जेफ बेजोस (अमेरिका)

2. एलन मस्क (अमेरिका)

3. बिल गेट्स (अमेरिका)

4. बर्नार्ड अर्नाल्ट (फ्रांस)

5. मार्क जुकरबर्ग (अमेरिका)

6. वॉरेन बफे (अमेरिका)

7. लैरी पेज (अमेरिका)

8. सर्गी ब्रिन (अमेरिका)

9. स्टीव बॉल्मर (अमेरिका)

10. मुकेश अंबानी (भारत)

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story