×

Bihar News: बाप रे बाप! घर पर कोबरा सांप का डेरा, घर का मालिक परेशान, बाथरूम बनवाते समय दें ध्यान

Bihar News: ग्रामीण इसे दैवीय प्रकोप कह रहा है। लेकिन असल में क्या कारण है किसी को नहीं पता। इस बड़े से घर में बुजुर्ग दंपत्ति रहते हैं।

Anant Shukla
Published on: 26 July 2023 3:52 PM GMT (Updated on: 26 July 2023 4:09 PM GMT)
Bihar News: बाप रे बाप! घर पर कोबरा सांप का डेरा, घर का मालिक परेशान, बाथरूम बनवाते समय दें ध्यान
X
12 cobra snak found in the house of sitamarhi Bihar (Photo-Social Media)

Bihar News: बरशात के समय में कीड़े मकोड़ों संख्या बढ़ जाती है। इस समय सांप, बिच्छू व अन्य खतरनाख कीड़ों का खतरा बढ़ जाता है। बिहार के सीतामढ़ी जिले मे एक ही घर से 6 दिन में 12 से अधिक कोबरा सांप निकले। इससे उस घर में रहने वाले परिवार सहमा हुआ है। पूरी रात जाग कर बिताना पड़ता है। वहीं ग्रामीण इसे दैवीय प्रकोप बता रहे हैं। लेकिन असल में क्या कारण है किसी को नहीं पता। इस बड़े से घर में बुजुर्ग दंपत्ति रहते हैं। घर में कई कमरें। इतनी संख्या में सांप निकलने से बुजुर्ग दंपत्ति सदमें में है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें। हालात से कैसे निपटा जाए।

यह घटना सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के मुरादपुर गांव का है। घर में अभी भी दर्जन से अधिक कोबरा सांप अपना डेरा डाले हुए हैं। मीडिया के माध्यम से जैसे ही लोगों को इसके बारे में पता चला तो भारी मात्रा में लोग देखने के लिए उमड़ने लगे। यह घर मिथलेश शर्मा का है। मीडिया कर्मी जब घर में पहुंचे तो उन्होंने भी देखा की कुछ सांप घर के कोने में डेरा जमाएं हैं तो कुछ इधर उधर घूम रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लोग बाथरूम की टंकी से कोबरा के बच्चे को एक-एक कर निकाला जा रहा है। अभी तक दर्जनभर से अधिक कोबरा निकाले जा चुके हैं। यह सिलसिला पांच-छह दिनों से चलता आ रहा है। गृह स्वामी नें उस छेद को बंद कर दिया गया है, जहां से सांप निकलते थे। लेकिन फिर भी डर बना हुआ है।

बुजुर्ग दंपत्ति को सताने लगा मौत का डर

घर में रह रहे बुजुर्ग दंपत्ति को मौत का डर सताने लगा है। बुजुर्ग दंपत्ति अकेले घर में रहते हैं। उनका बेटा उड़ीसा में रहकर वहीं पर नौकरी करता है। बेटे को प्रशासन नें इस घटना की सूचना दी गई। लेकिन प्रशासन और वन विभाग द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। छोटे-छोटे कोबरा सांप तो पकड़े गए हैं लेकिन बड़े सांप अभी भी पकड़ में नहीं आए हैं। डर की वजह से आसपास के लोग भी घर पर आना छोड़ दिए हैं। कई दिनों से घर में खाना नहीं बना है।

बथरूम की टंकी बनवाते समय दें ध्यान

बाथरूम की टंकी बनाते समय ध्यान दें कि कही कोई जगह खाली तो नहीं रह गया है। यदि कहीं पर खुला रह गया है तो तत्काल बंद करा दें। नही तो ऐसी ही घटना आप के साथ भी हो सकती है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story