×

Amit Shah in Bihar: नीतीश कुमार पर जमकर बरसे अमित शाह, बोले – पलटूराम देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे

Amit Shah in Bihar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश के साथ द्रोह किया। पलटू राम ने जनादेश का अपमान किया है और अब वे प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2023 11:42 AM GMT
Amit Shah said on Nitish Kumar - Palturam is dreaming of becoming the Prime Minister of the country:
X

अमित शाह ने नीतीश कुमार पर बोला- पलटूराम देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे: Photo- Social Media

Amit Shah in Bihar: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी धुंआधार प्रचार अभियान से ब्रेक लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को बिहार पहुंचे। यहां मुजफ्फरपुर के पताही में भारतीय जनता पार्टी की विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सत्तारूढ़ महागठबंधन के दो बड़े चेहरे सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने नीतीश कुमार के लिए पलटूराम और पलटूमार जैसे शब्दों का इस्तेमाल तीखा कटाक्ष किया।

अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 2014 में बिहार की जनता ने मोदीजी को 31 सीटें दीं, 2019 में 39 सीटें दीं, एक की कमी है। अब लोकसभा चुनाव 2024 में जनता से निवेदन है कि 40 की 40 सीटें मोदी जी की झोली में डाल दीजिए। इससे भी बड़ी विनती है कि 2025 में इस बार बिहार में कमल की फूल की सरकार बनानी है, भाजपा की सरकार बनानी है।

पलटूमार देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार प्रहार करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2020 में आपने हमें सरकार चलाने के लिए जनादेश दिया लेकिन एक पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए जनादेश के साथ द्रोह किया। पलटू राम ने जनादेश का अपमान किया है और अब वे प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: 'प्रधानमंत्री अन्न योजना' का लाभ पांच साल और मिलेगा, एमपी के सिवनी में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

बिहार को जंगलराज की, गुंडाराज की भेंट चढ़ाने का काम नीतीश कुमार ने किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में एक नेता प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, वहीं दूसरा अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है। अमित शाह ने कहा कि मैं छठ मैया से प्रार्थना करता हूं कि बिहार जंगलराज से मुक्त हो और पलटू राम से मुक्त हो।

बिहार सीएम नीतीश कुमार: Photo- Social Media

लालू के गोद में बैठ गए नीतीश

अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए उन्होंने लालू यादव के खिलाफ राजनीति की और आज उन्हीं की गोद में आकर बैठ गए। राजद सुप्रीमो लालू यादव को निशाने पर लेते हुए शाह ने कहा कि इन्होंने कहा था कि कश्मीर से धारा 370 हटाई तो खून की नदियां बह जाएंगी। मैं लालू जी कहना चाहता हूं कि खून की नदियां तो छोड़ो, किसी को कंकड़ चलाने तक की हिम्मत नहीं हुई।

इंडिया गठबंधन में फंस गए हैं नीतीश

गृह मंत्री अमित शाह ने इंडिया गठबंधन में सीएम नीतीश कुमार की असहजता पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लालू और इंडिया गठबंधन में फंस चुके हैं। बाहर तो निकलना चाहते हैं, लेकिन निकल नहीं पा रहे हैं। उन्हें किसी ने गठबंधन का संयोजक तक नहीं बनाया। उन्हें प्रधानमंत्री बनने का सपना छोड़ देना चाहिए। आने वाले दिनों में नीतीश कुमार देखेंगे की लालू प्रसाद उनकी क्या हालत करते हैं।

ये भी पढ़ें: CM Yogi in CG: ‘कांग्रेस रामभक्तों को पिटवाते और उनके सहयोगी गोली चलवाते थे, सुकमा से सीएम योगी का बड़ा हमला

जातीय सर्वे को लेकर भी साधा निशाना

अमित शाह ने बिहार में हुए जातीय सर्वे को लेकर भी सत्ताधारी महागठबंधन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला बीजेपी के सहयोग से लिया गया था। जब ये फैसला लिया गया था, तब बीजेपी सरकार का हिस्सा थी। मगर जो सर्वे रिपोर्ट आया है, उसमे यादवों और मुस्लिमों की संख्या बढ़ाकर और पिछड़ा समाज की जनसंख्या को कम दिखाने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि जातीय सर्वे की रिपोर्ट बिहार की जनता के साथ छलावा है। लालू जी के दवाब में बिहार सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन कहती है कि जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी हिस्सेदारी। मेरा इंडी गठबंधन और लालू जी सवाल है कि क्या वे लोग मुख्यमंत्री का चेहरा किसी अति पिछड़े को बनाएंगे।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव: Photo- Social Media

तेजस्वी यादव ने किया पलटवार

जातीय सर्वे की रिपोर्ट को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लगाए गए आरोपों पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, अगर उन्हें लगता है कि गलत हुआ है तो वे बीजेपी शासित राज्यों के साथ-साथ देशभर में जाति आधारित जनगणना करा लें। तेजस्वी ने कहा कि शाह ये बताएं कि बिहार से कितने मंत्री केंद्र में ओबीसी और पिछड़े कोटे से हैं। बीजेपी शासित राज्यों के कितने मुख्यमंत्री ओबीसी और पिछड़े वर्ग से आते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story