×

CM Yogi in CG: ‘कांग्रेस रामभक्तों को पिटवाते और उनके सहयोगी गोली चलवाते थे, सुकमा से सीएम योगी का बड़ा हमला

CM Yogi in CG: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में हुई इतनी देरी के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती ही नहीं थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2023 7:32 AM GMT (Updated on: 5 Nov 2023 8:59 AM GMT)
CM Yogi in Chhattisgarh
X

CM Yogi in Chhattisgarh (Photo: Social Media)

CM Yogi in CG: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे दिन छत्तीसगढ़ में धुंआधार प्रचार अभियान पर हैं। रविवार को सुकमा जिले की कोंटा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे यूपी सीएम ने कांग्रेस के साथ-साथ सपा पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में हुई इतनी देरी के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती ही नहीं थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने।

योगी ने कहा कि लंबे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस कभी भी इसका निर्माण करवा सकती थी मगर उसने ऐसा किया नहीं। कांग्रेस ने मंदिर निर्माण कराने की बजाय विवाद खड़ा किया। वे राम भक्तों को पिटवाते थे और उनके सहयोगी रामभक्तों पर गोली चलवाते थे। ये लोग भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे।

बस्तर में भी गरजे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुकमा जिले की कोंटा विधानसभा क्षेत्र के अलावा आज बस्तर जिले में भी चुनाव प्रचार किया। यहां उन्होंने सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी स्थानीय बीजेपी प्रत्याशी बलिराम कश्यप को जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचारियों और माफियाओं पर भाजपा सरकार आने के बाद उसी प्रकार बुलडोजर चलेगा, जिस प्रकार अभी यूपी में चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार आते ही य़ूपी का बुलडोजर इनकी छाती पर चलने लगेगा।

कांग्रेस सरकार ने किया गोबर घोटाला

यूपी सीएम ने कहा कि हमने सुना था कि बिहार में लालू जी की सरकार आई थी, तो उन्होंने भैंस का चारा खा लिया था। लेकिन कांग्रेस की सरकार तो यहां तो गोबर ही पचा गई। उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर 1300 करोड़ रूपये का गोबर घोटाला करने का गंभीर आरोप लगाया। सीएम योगी ने चर्चित बिरनपुर हिंसा का जिक्र करते हुए एकबार फिर कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: 'प्रधानमंत्री अन्न योजना' का लाभ पांच साल और मिलेगा, एमपी के सिवनी में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर साहू नामक एक युवक को कांग्रेस नेताओं के इशारे पर केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि उसने अपने गांव में लव जिहाद का विरोध किया था। बता दें कि बीजेपी ने दिवंगत भुवनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को साजा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके सामने हैं कद्दावर कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री रवींद्र चौबे। यह सीट छत्तीसगढ़ विधानसभा की चर्चित सीटों में शुमार है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का प्रचार अभियान थम जाएगा। पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान सात नवंबर को होना है। इनमें बस्तर संभाग की 12 सीटें भी शामिल हैं, जहां कल से सीएम योगी धुंआधार कैंपेन कर रहे हैं। वर्तमान में इस संभाग में बीजेपी के पास एक भी सीट नहीं है। ऐसे में पार्टी के सामने यहां बड़ी चुनौती है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story