×

सिक्कों का खजाना: गिनते-गिनते तक गयी पुलिस, लगे इतने घंटे...

चुनाव में वोटरों को लुभाने और चुनाव को प्रभावित करने में अवैध लाखों- करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के नियम के तहत एक साथ भारी कैश लाने ले जाने को लेकर पाबंदी लगी हुई है।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 5:46 AM GMT
सिक्कों का खजाना: गिनते-गिनते तक गयी पुलिस, लगे इतने घंटे...
X
सिक्कों का खजाना: गिनते-गिनते तक गयी पुलिस, लगे इतने घंटे...

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच कई जगहों पर नकदी बरामद की गई है। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है। इसी क्रम में हाजीपुर में नाकेबंदी और जांच के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से सिक्कों से भरी 8 बोरियां बरामद की हैं।

कैश लाने ले जाने को लेकर पाबंदी

दरअसल, चुनाव में वोटरों को लुभाने और चुनाव को प्रभावित करने में अवैध लाखों- करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के नियम के तहत एक साथ भारी कैश लाने ले जाने को लेकर पाबंदी लगी हुई है। लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में सिक्कों के पकडे़ जाने से लोग हैरत में हैं।

ये भी देखें: गाय को जीवनदान: 70 फुट गहरे कुएं में गिरी, ऐसे बचाई गयी जान

सिक्कों के साथ ढाई लाख कैश भी बरामद

हाजीपुर नगर थाना की पुलिस ने सोनपुर पुल के पास नाकेबंदी कर रखी थी। जांच के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी को रोका तो गाड़ी में सिक्कों से भरी बोरियां मिली। जांच के दौरान सिक्कों के साथ ढाई लाख कैश भी बरामद हुआ है। प्रतिबंधित राशि से अधिक होने की वजह से पुलिस जब्त सिक्कों के साथ गाड़ी को भी थाने ले आई।

bihar police

1.37 लाख के सिक्के

थाने के पुलिसकर्मी थाने में सिक्कों की गिनती करने बैठ गए। 8 बोरियो में भरे सिक्कों की गिनती 7 घंटे में पूरी हुई। पुलिस ने बताया कि 1.37 लाख के सिक्के है। वहीं बरामद कैश ढाई लाख निकली।

ये भी देखें: अभी-अभी थर्राए पहाड़: कांप उठा लद्दाख, भूकंप से बाॅर्डर तक अफरा-तफरी

जांच होगी फिर बताएंगे-एसपी

सिक्कों की बोरियों के पकडे़ जाने को लेकर जब जिले के एसपी से पूछा गया तो एसपी मनीष कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ज्यादा कैश को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि चुनाव में सिक्कों का क्या काम हो सकता है। इसको लेकर एसपी ने कहा की अभी जांच होगी फिर बताएंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story