×

चुनावी दंगल का आगाज: नीतीश कर रहे पहली वर्चुअल रैली, चिराग करेंगे बड़ा ऐलान

बिहार के लिए सोमवार यानी आज का दिन काफी जबरदस्त साबित हो सकता है। असल में बात ये है कि आज एक साथ बिहार में 3 पार्टियों में एक साथ हलचल रहेगी, जिस पर सबकी निगाहें टिकी होंगी।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 5:32 AM GMT
चुनावी दंगल का आगाज: नीतीश कर रहे पहली वर्चुअल रैली, चिराग करेंगे बड़ा ऐलान
X
चुनाव दंगल का आगाज: नीतीश पहली बार कर रहे वर्चुअल रैली, चिराग करेंगे बड़ा ऐलान

पटना। बिहार के लिए सोमवार यानी आज का दिन काफी जबरदस्त साबित हो सकता है। असल में बात ये है कि आज एक साथ बिहार में 3 पार्टियों में एक साथ हलचल रहेगी, जिस पर सबकी निगाहें टिकी होंगी। एक तरफ जहां राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू पहली बार अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के जरिए वर्चुअल रैली के साथ चुनाव का प्रचार करेगी, तो दूसरी तरफ एनडीए के एक अन्य सहयोगी लोजपा की बेहद अहम बैठक दिल्ली में होने वाली है। साथ ही दिल्ली में होने वाली इस बैठक के बारे में ये कहा जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की इस महत्वपूर्ण बैठक में चिराग पासवान बिहार चुनाव और एनडीए में रहने या ना रहने को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें... जूते से मारेंगे, कपड़े उतार देंगे और फिर पिटाई करेंगे, BJP नेता का विवादित बयान

10,000 से अधिक लोग शामिल होंगे

ऐसे में बिहार में ही आज कांग्रेस भी वर्चुअल रैली के जरिए अपने चुनावी प्रचार की शुरूआत करेगा। ये शुरुआत 7 सितंबर मतलब आज से पश्चिमी चंपारण क्षेत्र से होने वाली है। इस पर कांग्रेस का दावा है कि बिहार विधानसभा में चुनाव में वर्चुअल मोड से होने वाली हर ऐसी रैली के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा। वहीं पार्टी का दावा है कि हर विधानसभा में 10,000 से अधिक लोग इन रैलियों में शामिल होंगे।

आज जेडीयू पार्टी के मुखिया और राज्य सीएम नीतीश कुमार पार्टी की पहली डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। जेडीयू ने इसे 'निश्चय संवाद' रैली नाम दिया है। सुबह 11:30 बजे पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में रैली का आगाज होगा और मुख्यमंत्री का संबोधन होगा।

virtual rally CM Nitish Kumar फाइल फोटो

ऐसे में जेडीयू के नेताओं का दावा है कि मुख्यमंत्री की 'निश्चय संवाद' रैली अब तक की सबसे बड़ी वर्चुअल महारैली होगी। उन्होंने कहा कि इस वर्चुअल महारैली से लोगों को जोड़ने के लिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर तक विशेष अभियान चलाया।

ये भी पढ़ें...बड़ी खुशखबरी: हथियारों के बाद वैक्सीन, भारत और रूस के बीच होगी ये बड़ी डील

सीएम को सीधे सुन और देख सकेंगे

बताया जा रहा है कि राज्य के 26 लाख 25 हजार से अधिक लोगों को इस महारैली से लाइव जोड़ने के लिए लिंक भेजा गया है। सभी लोग अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप, कंप्यूटर आदि से इस लिंक के जरिए जुड़कर सीएम को सीधे सुन और देख सकेंगे।

इसके साथ ही जेडीयू की तरफ से ये भी बताया गया कि पार्टी के सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष और संगठन प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में प्रोजेक्टर, एलइडी स्क्रीन, टीवी आदि लगाकर ऐसी व्यवस्था करेंगे जिससे आसपास के लोगों को इसे सामूहिक रूप से लाइव देखने सुनने में सुविधा हो सके।

रैली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों को दूरी बना कर बिठाया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री की वर्चुअल महारैली यानी निश्चय संवाद के साथ ही जेडीयू के चुनावी तैयारी का पहला चरण समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस की नई कमेटियों का एलान, पुरानों के साथ इन नए चेहरों को मिला मौका

Newstrack

Newstrack

Next Story