×

बैंकों में ताला लटकेगा: कर्मी हो रहे संक्रमण का शिकार, हो रही भयानक स्थिति

कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे बैंक अधिकारियों और कर्मियों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पता चला है कि बैंकों के जोनल कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 8:41 AM GMT
बैंकों में ताला लटकेगा: कर्मी हो रहे संक्रमण का शिकार, हो रही भयानक स्थिति
X

भागलपुर: अब पूरे देश में कोरोना का असली चेहरा सामने आ रहा है, अगर कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा कि अब कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे बैंक अधिकारियों और कर्मियों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पता चला है कि बैंकों के जोनल कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं। अभी शहर के इंडियन बैंक, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक और बैंक ऑफ इंडिया का जोनल कार्यालय शनिवार से बंद हो गया है।

बैंक कर्मी और ग्राहक काफी दहशत में

बता दें कि जिस तरह बैंक कर्मी चपेट में आ रहे हैं उससे यह साफ दिखाई दे रहा है कि दो से तीन दिनों में शहरी क्षेत्र के कई छोटे ब्रांचों में ताला लटक जाएगा। कोरोना को लेकर बैंक कर्मी और ग्राहक काफी दहशतजदा हैं। बैंक यूनियन के अधिकारी ने भी प्रशासन को पत्र लिखकर शाखाएं बंद करने और उस क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन घोषित करने की मांग की है।

बैंकों में ग्राहकों की संख्या काफी कम

बैंक कर्मियों के संक्रमित होने का असर शाखाओं में दिखाई देनें लगा है। अभी शहर के सभी बैंकों में 30 से ज्यादा अधिकारी और कर्मी संक्रमित हुए हैं। वहीं, कई की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। शनिवार को कई बैंकों में ग्राहकों की संख्या काफी कम रही। देश के बड़े बैंक में लॉकडाउन से पहले ग्राहकों की भीड़ रहती थी। वहां आज सन्नाटा पसरा हुआ था। इस शाखा में पूरे दिन में चार ग्राहक पहुंचे। इसमें से दो नए खाता खोलवाने थे और तीन पैसे की निकासी करने पहुंचे थे। बैंक शाखा के प्रबंधक इस वायरस से बचने के लिए अपने स्तर पर पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। लेकिन, प्रशासन का ध्यान बैंकों पर नहीं है। बैंकों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है।

ये भी देखें: अमेरिका में हाहाकार: हालात हुए बेहद खराब, एक हफ्ते में पांच हजार मौतें

तीन दर्जन बैंक कर्मी कोरोना की चपेट में

कोरोना संक्रमण का चेन इंडियन बैंक (इलाहाबाद) बैंक पहुंच गया है। जोनल कार्यालय में अधिकारी रैंक के कई और संक्रमित हुए हैं। अभी तक कुल मिलाकर अलग-अलग बैंक की शाखाओं में तीन दर्जन बैंक कर्मी चपेट में आए हैं। वहीं, दो दर्जन कर्मियों की रिपोर्ट शनिवार या रविवार तक आने की उम्मीद है। अधिकारियों की संक्रमण होने से दूसरे अधिकारी और कर्मियों में दहशत का माहौल है। जान जोखिम में डालकर बैंक पहुंच रहे हैं। इंडियन बैंक की ओर से प्रशासन को पत्र भेजा गया है।

कंटेनमेंट जोन घोषित किये गए कई इलाके

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में पॉजिटिव मिलने के बाद अनुमंडल प्रशासन ने राधा रानी सिन्हा रोड आदमपुर से लेकर घंटा घर चौक तक की सड़क को सील कर दिया गया। इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सदर एसडीओ की ओर से जगदीशपुर अंचल सीओ, नगर निगम और अधिकारियों को भी पत्र भेजा गया है। इस रोड में वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। लोग जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलेंगे। दुकाने भी बंद रहेगी।

ये भी देखें: बीजेपी का झूठः राहुल ने किया तीखा हमला, कोरोना, चीन और जीडीपी को बनाया मुद्दा

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने कहा है कि इन इलाकों के लोगों को होम डिलीवरी से जरूरी खाद सामग्रियों की आपूर्ति की जाएगी। दरअसल, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में और कर्मी पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद बैंक की ओर से प्रशासन को सील करने के लिए पत्र भेजा गया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story