×

दो घंटे की मतगणना में बनती दिखीं दो सरकारें, जानिए कैसे और अब क्या हुआ

सुबह आठ बजे जब मतगणना शुरू हुई तो महागठबंधन ने एनडीए गठबंधन पर बड़ी बढ़त बनाई। एक समय तो दोनों के बीच सीटों का अंतर दोगुना हो गया। एक घंटे की मतगणना के बाद जहां महागठबंधन 120 सीटों पर आगे चल रहा था तो एनडीए 90 सीटों पर।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 5:37 AM GMT
दो घंटे की मतगणना में बनती दिखीं दो सरकारें, जानिए कैसे और अब क्या हुआ
X
दो घंटे की मतगणना में बनती दिखीं दो सरकारें, जानिए कैसे और अब क्या हुआ (Photo by social media)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना चालू है। कांटे की टक्कर जारी है। दो घंटे की मतगणना के रूझानों में पहले एक घंटे में जहां महागठबंधन तेजी से आगे बढ़ता दिख रहा था और बिहार में तेजस्वी सरकार बनने के दावें किए जाने लगे थे तो दूसरे घंटे की मतगणना में एनडीए ने तेजी से न केवल इस बढ़त को कम किया बल्कि महागठबंधन से आगे भी निकल गई है और अब एनडीए की ओर से सत्ता पर फिर से काबिज होने के दावें किए जा रहे है। कुल मिला कर शुरूआती दो घंटों की मतगणना में बिहार में दो अलग-अलग गठबंधनों की सरकारे बनने का रूझान आ चुका है।

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार सुरक्षित, जानिए क्या कह रहे हैं रुझान

जब मतगणना शुरू हुई तो महागठबंधन ने एनडीए गठबंधन पर बड़ी बढ़त बनाई

मंगलवार सुबह आठ बजे जब मतगणना शुरू हुई तो महागठबंधन ने एनडीए गठबंधन पर बड़ी बढ़त बनाई। एक समय तो दोनों के बीच सीटों का अंतर दोगुना हो गया। एक घंटे की मतगणना के बाद जहां महागठबंधन 120 सीटों पर आगे चल रहा था तो एनडीए 90 सीटों पर। इस दौरान सभी यह मान रहे थे कि एग्जिट पोल के नतीजे ही बिहार में आने जा रहे है। लेकिन इसके बाद एनडीए ने महागठबंधन की इस बढ़त को धीरे-धीरे कम करना शुरू किया।

दो घंटे की मतगणना के बाद यह तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है। अब एनडीए ने बढ़त ले ली है और महागठबंधन पीछे हो गया है। 10 बजे तक एनडीए को 125 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है तो महागठबंधन 107 सीटों पर आगे है।

ये भी पढ़ें:चिराग का सियासी दांव: रंग दिखाता दिख रहा बिहार विधानसभा चुनाव

जाहिर है अभी कई राउंड की मतगणना बाकी है और जिस तरह का परिणाम ईवीएम से निकल रहा है, उसके मुताबिक अभी यह तय नहीं किया जा सकता कि ऊंट किस करवट बैठेगा।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story