Top

बिहार: PM मोदी ने रैली में किसे कहा ‘लकड़सुंघवा’, क्यों किया इसका जिक्र, यहां जानें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी मां को ये चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे। आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा मां। तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 1 Nov 2020 6:26 AM GMT

बिहार: PM मोदी ने रैली में किसे कहा ‘लकड़सुंघवा’, क्यों किया इसका जिक्र, यहां जानें
X
ये लकड़सुंघवा अपहरण करने वाले लोग थे। इन माताओं को डर था अपहरण करने वालों से, किडनैपिंग करने वालों से। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बातें बिहार के छपरा में कही।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

छपरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) पर जोरदार हमला बोला है। आरजेडी की पूर्व सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के नौजवान याद करें कि बचपन में उनकी मां क्या कहा करती थीं।

वो कहती थीं कि घर के भीतर ही रहो, बाहर मत निकलना, बाहर ‘लकड़सुंघवा’ घूम रहा है। बच्चों की माताएं उन्हें लकड़सुंघवा से क्यों डराती थीं? कौन था ये लकड़सुंघवा?

ये लकड़सुंघवा अपहरण करने वाले लोग थे। इन माताओं को डर था अपहरण करने वालों से, किडनैपिंग करने वालों से। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बातें बिहार के छपरा में कही।

वे यहां पर बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी प्रचार में रैली को संबोधित कर रहे थे।

बिहार के छपरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस भीड़ को देखकर अंदाजा हो गया है कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनने वाली है।

Public Rally रैली देखने के लिए जमा लोगों की भीड़(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पाक के कबूलनामे ने भारत में लोगों के चेहरे से नकाब हटाने का काम किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पर कहा कि 2-3 दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकारा है। इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाएं फैला रहे थे।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं है। ये वो लोग हैं जो देश के वीर जवानों के बलिदान में भी अपना फायदा देखने लगते हैं।

रघुवंश बाबू को किया याद

पीएम मोदी ने पूर्व आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद को याद करते हुए कहा कि वे ऐसे नेता थे जिन्होंने हमेशा सोशलिस्ट मूल्यों को आगे बढ़ाया, अपना पूरा जीवन बिहार की सेवा में लगा दिया। उनको कैसे अपमानित किया गया, ये पूरे बिहार के लोगों ने देख लिया है।

आरजेडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश बाबू जैसे कर्मयोगियों के साथ ऐसा बर्ताव कर सकते हैं, वो बिहार के सामान्य युवाओं को कैसे मौक़ा दे पाएंगे।

ये भी पढ़ें…अब वीगन बनने की बारीः लेकिन जान लें, वीगन और वेजेटेरियन का फर्क

मोदी के वोट न देई त केकरा देई

उन्होंने कहा कि मैंने एक वीडियो देखी है, जिसमें एक व्यक्ति एक बूढ़ी महिला से बात कर रहा है कि मोदी को क्यों वोट देना चाहती हो। जिस पर इस महिला ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि मोदी ने हमें नल दिया है, पेंशन दिया है, अनाज दिया है, सुरक्षा दी है, मोदी को वोट न देंगे तो किसको देंगे।

chhatth छठ पर्व की फोटो: सोशल मीडिया)

दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है, छठ की तैयारी करो मां

छठ पर्व की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के काल में किसी मां को ये चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे।

अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

ये भी पढ़ें…तबाही लेकर आ रहा है सुपर टायफून, फिलीपींस में अलर्ट जारी

यूपी जैसा होगा डबल युवराज का हाल-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ आरजेडी, कांग्रेस और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में एक ओर विकास का डबल इंजन है तो दूसरी ओर डबल-डबल युवराज भी हैं। इनमें से एक डबल युवराज तो जंगलराज का युवराज है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए काम कर रही है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। ये डबल युवराज, बिहार के लिए नहीं सोच सकते, बिहार की जनता के लिए नहीं सोच सकते।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में एक बार डबल युवराज काले कोट पहनकर बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे।

यूपी की जनता ने वहां उन्हें घर वापस भेज दिया था। वहां के एक युवराज अब जंगलराज के युवराज से मिल गये हैं। यूपी में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही हाल में बिहार में भी होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story