Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

बिहार चुनाव: पीएम मोदी ने एक दिन में की चार रैलियां, विपक्ष को किया चारों खाने चित

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं। बिहार ने पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 1 Nov 2020 9:07 AM GMT

बिहार चुनाव: पीएम मोदी ने एक दिन में की चार रैलियां, विपक्ष को किया चारों खाने चित
X
आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं- गरीब, गरीब, गरीब। जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और पश्चिमी चंपारण में कुल चार अलग-अलग रैलियों को संबोधित किया। चुनावी रैली के दौरान राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) के साथ कांग्रेस पार्टी पर भी जोरदार हमला बोला।

पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है। सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया?

इस दौरान पीएम मोदी ने यहां कहा कि चंपारण में, मोतिहारी में आना तो बहुत बार हुआ है। लेकिन अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद आज पहली बार आपके बीच आया हूं।

सदियों के लंबे इंतजार के बाद, तप और तपस्या के लंबे दौर के बाद जो ये अवसर आया है, उसके लिए रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी साथियों को मैं बधाई देना चाहता हूं।

Narendra Modi AT Chhapara समस्तीपुर रैली को सम्बोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

लॉकडाउन में किसानों को भरपूर मदद

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसानों के खाते में करोड़ों रुपये पहुंचे हैं, इससे उनको लाभ हुआ है। बाहर से आए मजदूरों के लिए मुफ्त राशन कार्ड की व्यवस्था की गई है। अब पूरे देश में एक ही राशन कार्ड बनाया जा रहा हैं, ताकि पूरे देश में हमारे श्रमिक साथी कहीं भी अपने हिस्से का राशन ले सकें।

क्या जंगलराज की विरासत वाले विकास दे सकते हैं - मोदी

पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए जनता से पूछा कि क्या जंगलराज के युवराज बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या?

ये भी पढ़ें…अब वीगन बनने की बारीः लेकिन जान लें, वीगन और वेजेटेरियन का फर्क

सत्ता में आते ही जिला बांटने लगते हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और आरजेडी पर परिवारवाद को लेकर जोरदार हमला बोला, उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू का कोई रिश्तेदार राज्यसभा में पहुंचा है क्या, नरेंद्र मोदी का कोई संगा संबंधी संसद पहुंचा है क्या। लेकिन ये लोग ऐसे हैं जो सत्ता में आते ही रिश्तेदारों के बीच जिला बांटते हैं। गजब है भाई।

इलेक्शन आते ही गरीब-गरीब जपना शुरू कर देते हैं- मोदी

उन्होंने आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं- गरीब, गरीब, गरीब। जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इन लोगों को गरीब की परेशानी, उसकी मुसीबतों से कोई लेना देता नहीं है। इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं।

lalu prasad yadav लालू यादव और तेजस्वी यादव की फोटो(सोशल मीडिया)

बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने?- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं। बिहार ने पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है।

पीएम ने कहा कि यहां जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है। सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया?

बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने? महल बने, तो किसके बने? बड़ी-बड़ी करोड़ों की गाड़ियां आईं, गाड़ियों को काफिला बना, तो किसका बना। पार्किंग कम पड़ गई।

मोतिहारी के लोगों से पीएम मोदी ने पूछा- क्या बिहार को फिर से बीमार बनाना चाहेंगे

आज पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए मोतिहारी की जनता से पूछा कि जिस चीज को इस्तेमाल करने से आप को तकलीफ हुई है, क्या आप उस चीज को दोबारा इस्तेमाल करेंगे। चाहे उसका रंग-रूप कितना भी नया क्यों न हो?

क्या आप फिर से उसको पसंद करेंगे। नहीं न? पीएम ने कहा कि बिहार को बीमार बनाने वालों को आप दोबारा नहीं लाएंगे। इसका वादा कीजिए।

हमें LED जलाने की फिक्र', जंगलराज वालों को लालटेन की चिंता

उन्होंने कहा कि एनडीए का प्रयास है कि हम बिहार के अपने गरीब भाइयों बहनों को ज्यादा से ज्यादा पक्के घर कैसे दे सकें। जबकि जंगलराज वालों को चिंता है कि लालटेन कैसे जले। हमारा प्रयास है कि हर घर में एलईडी कैसे पहुंचे। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें।

पीएम ने कहा कि ये एनडीए की सरकार है जिसने बिहार की माताओं-बहनों के लिए लाखों शौचालय बनाकर उनकी परेशानी कम करने का प्रयास किया है। जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है।

यही वजह है कि मां गंगा पर कहीं सबसे बड़े पुल बन रहे हैं तो कहीं पर नए एयरपोर्ट, नए हाई-वे बन रहे हैं। आज बिहार प्रगति के जिस पथ पर है, वो बिहार का भविष्य और मजबूत करेगा, उसे और गौरवशाली बनाएगा।

टुकड़े-टुकड़े वाले भी जंगलराज के साथ शामिल हो गए- मोदी

मोतिहारी में पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज वालों ने अगर कभी आपकी चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना पिछड़ता नहीं। सच्चाई ये है कि इन्हें न पहले आपकी चिंता थी और न ही आज है।

इनकी चिंता कुछ और है। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी बेनामी संपत्ति कैसे छिपाएं। आप याद करिए, जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिले, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गई।

अब तो इस चुनाव मे जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालों के समर्थक भी उनके साथ मिल गये हैं।

चंपारण के लोगों से बोले पीएम मोदी- लोकतांत्रिक तरीके से सिखाएं सबक

प्रधानमंत्री ने कहा आज चंपारण को एक बार फिर वही संकल्प लेना है जो उसने आजादी के समय लिया था। आज फिर चंपारण के लोगों को संकल्प लेना है कि जो भी आत्मनिर्भर बिहार,आत्मनिर्भर भारत के रास्ते में रोड़ा बन रहे हैं, उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाया जाए।

पीएम मोदी ने पूछा CAA से किसी की नागरिकता गई क्या?

विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठ बोलकर, लोगों को डराकर ये लोग हमेशा अपने स्वार्थ की सिद्धि करते रहे हैं, आप लोगों का विश्वास तोड़ते रहे हैं। पीएम ने कहा कि जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी। अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई।

धारा 370 पर कुछ लोगों ने देश से झूठ बोला-मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब कुछ नकारात्मक लोगों ने कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी। खून की नदियां बह जाएंगी। न जाने क्या क्या बोला गया। गर्भनाल का संबंध खत्म हो जाएगा। लेकिन क्या हुआ? आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं।

उन्हें नहीं भूलना है जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे देश के सहयोग से, जनभागीदारी से, अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है। पीएम ने कहा कि लेकिन इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे, राम मंदिर निर्माण में अड़चनें खड़ी कर रहे थे। पीएम ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतज़ार भी हमारे वनवासी साथी, पीढ़ियों से कर रहे थे।

पीएम मोदी ने चंपारण को बताया आस्था-आध्यात्म की धरती

उन्होंने कहा की चंपारण एक प्रकार से भारत की आस्था-आध्यात्म और हमारे सामर्थ्य को परिभाषित करने वाली धरती है। यहां बुद्ध के निशान भी हैं। यहां से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को भी नई दिशा मिली। चंपारण की ये पूज्य बापू के सत्याग्रह की भूमि है।

ये भी पढ़ें…तबाही लेकर आ रहा है सुपर टायफून, फिलीपींस में अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story