×

तेजस्वी के खास 3 लोग: नतीजों से पहले हो रही है इनकी चर्चा, यहां जाने

हर किसी की नजर इस बात पर टिकी है कि बिहार में इस बार बदलाव की बयार बहती है या एक बार फिर अनुभवी नीतीश कुमार के हाथों में ही राज्य की कमान रहेगी। हालांकि एक्जिट पोल अपना रुझान बता चुके हैं

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 4:58 AM GMT
तेजस्वी के खास 3 लोग: नतीजों से पहले हो रही है इनकी चर्चा, यहां जाने
X
तेजस्वी के ये खास 3 लोग, आखिर क्यों नतीजों से पहले हो रही है चर्चा?

पटना: बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान के बाद चुनावी तस्वीर आज साफ हो जाएगी। ऐसे में हर किसी की नजर इस बात पर टिकी है कि बिहार में इस बार बदलाव की बयार बहती है या एक बार फिर अनुभवी नीतीश कुमार के हाथों में ही राज्य की कमान रहेगी। हालांकि एक्जिट पोल अपना रुझान बता चुके हैं, लेकिन असल तस्वीर तो वोटों की गिनती के बाद ही साफ होगी।

ये भी पढ़ें: Bihar Results: तेजस्वी का नेताओं को सख्त निर्देश, PM मोदी पर कही ये बात

लेकिन इस बिच चुनाव के नतीजों से पहले तेजस्वी यादव से जुड़े कुछ खास लोगों की चर्चा शुरू हो गई है। साथ ही इन लोगों को तेजस्वी की टीम का बेहद खास बताया जा रहा है। तो आईये जानते हैं कि तेजस्वी के वे खास लोग कौन हैं...

इनका नाम है चर्चा में

बिहार चुनाव के नतीजे आने से पहले ही आरजेडी के हीरो के रूप में जो लोग देखे जा रहे हैं, उनका नाम है- संजय कुमार, निर्भय अंबेडकर, चितरंजन, मदन शर्मा, नवल किशोर, निराला यादव। साथ ही इस टीम को तेजस्वी की आंख, नाक-कान भी कहा जाता है।

चितरंजन गगन

ऐसा माना जाता कि चितरंजन गगन आरजेडी के संविधान की नस-नस से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। शायद इसीलिए चुनावों के दौरान पार्टी के विजन पत्र की पूरी जिम्मेदारी चितरंजन को ही दी गई थी, जिससे कि निर्वाचन आयोग से तकनीकी तौर पर भी पत्र व्यहार कर सकें।

ये भी पढ़ें: Bihar Election Results 2020: शुरूआती रूझान में NDA को झटका

संजय कुमार

संजय कुमार को तेजस्वी की टीम में सबसे भरोसेमंद माना जाता है। चुनावों के दौरान मीडिया के सवालों का कैसा सामना करना है और मीडिया मैनेजमेंट कैसे तैयार होगा इसकी जिम्मेदारी संजय के पास थी। संजय को तेजस्वी के आसपास मुख्य सलाहकार के रूप में भी देखा जाता है।

इसके अलावा अगर इस चुनाव में आरजेडी के बूथ मैंनेजमेंट की बात करें तो चुनावों से पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता मदन शर्मा, निराला यादव और निर्भय अंबेडकर ने बूथ मजबूत किए हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story