×

बिहार चुनाव : बच्चों की संख्या पर नीतीश का वार, यू दिया तेजस्वी ने मुंह तोड़ जवाब

बिहार में पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए ऐसा हमला बोला जिसे सारे लोग समझ गए। नीतीश कुमार ने कहा कि 8-8,9-9 बच्चे पैदा करने वाले लोग बिहार का विकास करने की बात करते हैं।

Monika
Published on: 27 Oct 2020 4:30 PM GMT
बिहार चुनाव :  बच्चों की संख्या पर नीतीश का वार, यू दिया तेजस्वी ने मुंह तोड़ जवाब
X
बिहार चुनाव : बच्चों की संख्या पर नीतीश का वार, यू दिया तेजस्वी ने मुंह तोड़ जवाब

पटना। बिहार में पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए ऐसा हमला बोला जिसे सारे लोग समझ गए। नीतीश कुमार ने कहा कि 8-8,9-9 बच्चे पैदा करने वाले लोग बिहार का विकास करने की बात करते हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने किसी का नाम नहीं लिया मगर सभी समझ गए कि उनका इशारा लालू परिवार की ओर है। नीतीश के इस बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करते हुए नीतीश को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी को याद रखना चाहिए कि पीएम नरेंद्र मोदी भी 6-7 भाई बहन हैं। वैसे नीतीश जी मेरे बारे में जो कुछ भी कहे वह मेरे लिए आशीर्वचन की तरह ही है।

नीतीश का तंज-बेटियों पर भरोसा नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वैशाली की जनसभा को संबोधित करते हुए राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना उन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसी को प्रजनन दर के बारे में क्या मालूम है। 8-8, 9-9 बच्चे पैदा करते हैं। ऐसे लोगों को बेटियों पर भरोसा ही नहीं है। बेटे की चाह में कई बेटियां पैदा हो गईं। ऐसे लोग कैसा बिहार बनाना चाहते हैं और ऐसे लोगों से बिहार के विकास की क्या उम्मीद की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ऐसे ही लोग आदर्श हैं तो हमें सोचना होगा कि बिहार का क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बिहार की कोई चिंता ही नहीं है। ऐसे लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है।

तेजस्वी ने मोदी का नाम लेकर दिया जवाब

बाद में तेजस्वी यादव की ओर से नीतीश के इस तंज का जवाब दिया गया। नीतीश के बयान पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे बहाने प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री भी 6-7 भाई बहन हैं। अपनी सभाओं में नीतीश कुमार ने ऐसी बात करके मेरे परिवार पर ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा है। ऐसी बातें बोलकर वे महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे हैं।

पूरी तरह थक चुके हैं नीतीश कुमार

बाद में तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीतीश जी मेरे बारे में चाहे जो कुछ भी कहें, वह मेरे लिए आशीर्वचन की तरह ही है। तेजस्वी ने कहा कि सही बात तो यह है कि नीतीश कुमार शारीरिक और मानसिक रूप से थक चुके हैं। इसलिए उनके मन में जो कुछ है, वह बोलने के लिए वे स्वतंत्र हैं। मैं उनकी हर बात को आशीर्वाद के रूप में ही ले रहा हूं। तेजस्वी ने कहा कि वैसे नीतीश कुमार को एक बात समझ लेना चाहिए कि इस बार बिहार में रोटी-रोजगार और विकास के मुद्दों पर ही चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता लैपटॉप: कीमत जान अभी खरीदने का बना लेंगे मन, जानें खासियत

नीतीश और तेजस्वी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर

बिहार के चुनाव में वैसे तो राज्यस्तरीय नेताओं से लेकर राष्ट्रीय स्तर के तमाम नेता उतरे हुए हैं मगर मुख्य रूप से चुनाव प्रचार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। नीतीश जहां एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए गए हैं तो दूसरी ओर महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा तेजस्वी को बनाया गया है। नीतीश को अपनी कई जनसभाओं में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान नीतीश का तेवर थोड़ा तल्ख नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ेंः सुशांत की मौत का खुला राज: क्या बहन ही है कातिल, आखिर ऐसा क्यों बोला रिया ने

भाजपा और नीतीश पर आक्रामक हैं तेजस्वी

मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और परसा की जनसभाओं में उनके खिलाफ नारेबाजी भी हुई थी जिस पर नीतीश खासे नाराज हुए थे। दूसरी ओर तेजस्वी अपनी जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ के कारण उत्साहित नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि वे नीतीश कुमार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक बैटिंग करने में जुटे हुए हैं।

अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story