×

अरबपति लालू के लाल: तेजस्वी ने बनाई इतनी संपति, नामांकन में हुआ खुलासा

तेजस्वी पहली बार भी राघोपुर सीट से ही चुनाव लड़े थे। चुनावी हलफनामे के अनुसार तेजस्वी यादव के पास बड़े भाई तेज प्रताप से ज्यादा की संपत्ति है। तेज प्रताप यादव की संपत्ति 2.83 करोड़ की है जबकि तेजस्वी यादव के पास 5.88 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 8:49 AM GMT
अरबपति लालू के लाल: तेजस्वी ने बनाई इतनी संपति, नामांकन में हुआ खुलासा
X
अरबपति लालू के लाल: तेजस्वी ने बनाई इतनी संपति, नामांकन में हुआ खुलासा

पटना: बिहार में चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। नामांकन शुरू हो गया है। लालू यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव ने राघोपुर से नामांकन किया है। उन्होंने राघोपुर विधानसभा सीट के लिए बुधवार को अपना पर्चा भरा, चुनावे हलफनामे में तेजस्वी यादव ने अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है। तेजस्वी के पास करीब 6 करोड़ रुपये की संपत्ति है। बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने उनके ऊपर निशाना साधा है और पूछा है कि बिना नौकरी के तेजस्वी ने इतनी संपत्ति कैसे बनाई है।

पहली बार भी राघोपुर सीट से ही चुनाव लड़े थे तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने मां राबड़ी देवी और भाई तेज प्रताप यादव से आशीर्वाद लेकर तेजस्वी यादव बुधवार को नामांकन करने गए थे। तेजस्वी ने वहां कहा था कि यह सीएम का सीट है। तेजस्वी पहली बार भी राघोपुर सीट से ही चुनाव लड़े थे।

चुनावी हलफनामे के अनुसार तेजस्वी यादव के पास बड़े भाई तेज प्रताप से ज्यादा की संपत्ति है। तेज प्रताप यादव की संपत्ति 2.83 करोड़ की है जबकि तेजस्वी यादव के पास 5.88 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

lalu prasad yadav

तेजस्वी यादव के पास 1 लाख 20 हजार रुपये नकद

तेजस्वी यादव ने चुनावी हलफनामे में जो ब्यौरा दिया है उसके अनुसार 2015 में तेजस्वी यादव की संपत्ति 2.13 करोड़ रुपए की थी। 2020 में यह बढ़ कर 5.88 करोड़ रुपए की हो गई है। यानी कि पांच साल में उनकी संपत्ति साढ़े तीन करोड़ रुपये के करीब बढ़ी है। वहीं, 31 मार्च 2020 तक तेजस्वी यादव के पास 1 लाख 20 हजार रुपये नकद था।

ये भी देखें: सस्ते मिलेंगे फोन-लैपटॉप: शुरू हो रहे फेस्टिव सेल, जानिए डील के बारे में

पहली बार चुनावी हलफनामें में 39 लाख 80 हजार 490 रुपए का रिटर्न फाइल

वहीं, तेजस्वी जब पहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे। तब वह 39 लाख 80 हजार 490 रुपए रिटर्न फाइल करते थे। 2016-17 में उन्होंने 34 लाख 70 हजार 220 रुपए रिटर्न फाइल किया।

2017-18 में उन्होंने 10, 93, 040 रुपए का रिटर्न फाइल किया। 2018-19 में तेजस्वी यादव ने 1 लाख 41 हजार 750 रुपए का रिटर्न फाइल किया है। 2019-20 में 2 लाख 89 हजार 860 रुपए का रिटर्न फाइल किया है। यानी कि तेजस्वी यादव की कमाई इस दौरान घटी है।

tez pratap yadav-tejasvi yadav

आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी के केस, एक भी कार नहीं

करीब 6 करोड़ रुपये के मालिक तेजस्वी यादव के पास 1 भी कार नहीं है। जबकि उनके भाई तेज प्रताप यादव के पास बीएमडब्ल्यू है। लेकिन तेजस्वी आज भी गाड़ी विहीन हैं। इसके साथ ही उनके ऊपर 11 केस भी हैं, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग, आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी के केस हैं।

ये भी देखें: कितने अमीर हैं PM मोदी: कमाई का बड़ा हिस्सा करते हैं निवेश, प्रॉपर्टी की दी जानकारी

सुशील मोदी ने पूछा, कैसे बनाई संपत्ति

बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव की संपत्ति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा है कि तेज प्रताप यादव बताएं कि बिना नौकरी, बिजनेस के करोड़ों की संपत्ति के मालिक कैसे बनें?

29 लाख की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख की अमेरिकन रेसिंग बाइक की शौक रखने वाले तेज प्रताप यादव की आय का स्त्रोत क्या था। क्या तेज प्रताप बिहार के युवकों को बिना नौकरी, बिजनेस किए संपत्ति अर्जित करने का टिप्स देंगे?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story