×

बिहार में कयास तेजः क्या तेजस्वी पलटेंगे हारी बाजी, नीतीश राजतिलक में मस्त

क्या नीतीश कुमार बिहार की बाजी पलटने की रणनीति तैयार कर रहे हैं। इस बैठक में तेजस्वी, राबड़ी, तेजप्रताप यादव और मनोज झा के अलावा कई नेता RJD विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए 10 सर्कुलर रोड पहुंच चुके हैं।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 7:01 AM GMT
बिहार में कयास तेजः क्या तेजस्वी पलटेंगे हारी बाजी, नीतीश राजतिलक में मस्त
X
बिहार में कयास तेजः क्या तेजस्वी पलटेंगे हारी बाजी, नीतीश राजतिलक में मस्त

पटना: बिहार में अब चुनाव के नतीजे आईने की तरह साफ़ हो गए हैं। नीतीश कुमार की सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है । नीतीश कुमार दीपावली के बाद 16 से 18 नवंबर के बीच किसी भी दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

बाजी पलटने की रणनीति

अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या नीतीश कुमार बिहार की बाजी पलटने की रणनीति तैयार कर रहे हैं। इस बैठक में तेजस्वी, राबड़ी, तेजप्रताप यादव और मनोज झा के अलावा कई नेता RJD विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए 10 सर्कुलर रोड पहुंच चुके हैं। बैठक में चुनाव में हुए गड़बड़ियों के साथ ही आगे क्या कदम उठाए जाएं, इसे लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी।

क्या होगी तेजस्वी की आगे की रणनीति

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इस बैठक में तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लिया जाए। आरजेडी चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उबरी है। सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी सत्ता की संभावनाओं को लेकर भी रणनीति बना सकते हैं। अगर जीतनराम मांझी की पार्टी का उन्हें समर्थन मिलता है और बीजेपी को रोकने के लिए एआईएमआईएम को भी मनाने में वह कामयाब हो जाते हैं तो सत्ता की कुर्सी तक उनकी पहुंच आसान हो जाएगी।

cm nitish kumar

ये भी देखें: यात्रा से पहले एक नजर इधरः शुरू हो रही कई ट्रेनें और बसें, आसान होगी मंजिल

सरकार गठन पर मंथन शुरू

दूसरी तरफ बिहार में अब सरकार गठन पर मंथन शुरू हो गया है। HAM पार्टी के जीतन राम मांझी गुरुवार सुबह नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के नए विधायक भी मौजूद रहे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जदयू दफ्तर भी जाएंगे और नए विधायकों से मुलाकात करेंगे। नीतीश करीब शाम चार बजे जदयू दफ्तर पहुंचेंगे।

ये भी देखें: अमेरिका में तख्ता पलटः ट्रंप रचेंगे नया इतिहास, पेंटागन में हुए बदलाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story