×

नड्डा टटोलेंगे बिहार की नब्ज: शुरू की तैयारी, आज करेंगे ये काम

बिहार मे होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट तेज होती जा रही है। सीटों के बंटवारे से लेकर प्रत्याशी चयन तक का काम तेज होता जा रहा है।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 6:55 AM GMT
नड्डा टटोलेंगे बिहार की नब्ज: शुरू की तैयारी, आज करेंगे ये काम
X
नड्डा टटोलेंगे बिहार की नब्ज: शुरू की तैयारी, आज करेंगे ये काम (file photo)

नई दिल्ली: बिहार मे होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट तेज होती जा रही है। सीटों के बंटवारे से लेकर प्रत्याशी चयन तक का काम तेज होता जा रहा है। इसके अलावा दलों से गठबन्धन को लेकर सभी दल एक दूसरे पर पैनी निगाह निगाह रख रहे हैं। इन सबके बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार पहुंच रहे हैं। जहां वह चुनावी संभावनाओं को पूरा जायजा लेंगे। जेपी नड्डा यहां पर दो दिन रहकर राजनीतिक नब्ज टटोलने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें:रसोई गैस सिलेंडर एजेंसी के नाम पर फर्जीवाड़ा, भूलकर कर भी ना करें ऐसा, नहीं तो…

भाजपा अध्यक्ष कार्यकताओं के साथ चुनावी माहौल का लेगें जायजा

आज पटना पहुंचकर भाजपा अध्यक्ष कार्यकताओं के साथ चुनावी माहौल का जायजा लेगें। इस दौरान पार्टी के सभी छोटे बड़े नेताओं को पटना बुलाया गया है। जहां भाजपा अध्यक्ष नेताओं से अलग अलग बात कर उनसे फीडबैक लेंगे। उनके सहयोग के लिए राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस का भी आज पटना पहुंचने का कार्यक्रम है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दौरे से पूरे अभियान को और धार देंगे।

जेपी नड्डा शनिवार सुबह पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का शाम तक पटना पहुंचने का कार्यक्रम हैं। यहां पर वह रात्रि विश्राम भी करेंगे। विधानसभा चुनाव के पहले उनके इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। हांलाकि केन्द्रीय चुनाव आयोग ने अभी चुनाव की तिथि घोषित नहीं की है पर भाजप अध्यक्ष के इस दौरे से चुनावी सरगर्मिंया यहां पर बढ़ गयी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार सुबह पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे।

bjp-party-members bjp-party-members (social media)

जनता दल यू की तरफ से जवाबी बयानबाजी शुरू हो गयी

बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात औपचारिक बात होगी। लंबे समय से एनडीए के घटक दल जनता दल और लोकजनशक्तिपार्टी के बीच चल रहे शीतयुद्व के बीच एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस बैठक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार एनडीए में अधिक सीट के लिए दबाव बना रहे है। जिसके कारण जनता दल यू की तरफ से जवाबी बयानबाजी शुरू हो गयी है। इसे लेकर भाजपा की चिंताए बढती जा रही हैं। भाजपा अध्यक्ष इसका भी रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें:विधायक का गुस्सा: जबरन घुसे अधिकारी के घर, मचाई तोड़फोड़

आत्मनिर्भर बिहार अभियान का शुभारंभ करेंगे

जेपी नड्डा प्रदेश कार्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक में हिस्सा लेकर पार्टी पदाधिकारियों से बात करेंगे। अगले दिन शनिवार को वह आत्मनिर्भर बिहार अभियान का शुभारंभ करेंगे और आत्मनिर्भर रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। नड्डा दरभंगा में मखाना अनुसंधान केंद्र पर मखाना उत्पादक एवं मछली उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे और उनके साथ विचार विमर्श करेंगे। इसके अलावा मुजफ्फरपुर के पद्मश्री किसान चाची के गांव इब्राहिमपुर (सरैया के निकट) भी जाएंगे तथा वहां लीची कृषक एवं महिला किसानों के साथ बैठक करेंगे।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story