×

तालाब में शराब: मछली नहीं ये निकली भर-भर बोरियां, सकते में आई पुलिस

बिहार में शराब को लेकर एक बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है। वैसे तो बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से लागू है, पर फिर भी शराब तस्कर किसी न किसी तरह अवैध तरीके से शराब की जोरम-जोर बिक्री करके अधांधुंध पैसा कमा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 25 Sep 2020 7:43 AM GMT
तालाब में शराब: मछली नहीं ये निकली भर-भर बोरियां, सकते में आई पुलिस
X
बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से लागू है, पर फिर भी शराब तस्कर किसी न किसी तरह अवैध तरीके से शराब की जोरम-जोर बिक्री करके अधांधुंध पैसा कमा रहे हैं।

पटना: बिहार में शराब को लेकर एक बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है। वैसे तो बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से लागू है, पर फिर भी शराब तस्कर किसी न किसी तरह अवैध तरीके से शराब की जोरम-जोर बिक्री करके अधांधुंध पैसा कमा रहे हैं। ऐसे में सिलसिलेवार तरीके से पता चला है कि शराब तस्कर नेपाल से मंगाई गई शराब को छुपाने के लिए आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। इसी कड़ी में मधुबनी जिले के एक तालाब से पुलिस ने देशी शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है।

ये भी पढ़ें... नाना को हुआ प्यार: मासूम नाती को लगाया दांव पर, प्रेमिका के लिए पार की सारी हदें

जूट की बोरी में भरकर तालाब में छुपाया

दरअसल पूरे बिहार में मधुबनी मछली पालन के लिए बहुचर्चित है। लेकिन ऐसे में अब वहां तालाब से मछलियां निकलने की बजाए शराब की पेटियां निकालने लगी हैं। तस्करों ने इन शराबों को जूट की बोरी में भरकर तालाब में छुपाकर रखा गया था। पुलिस ने छापा मारने के दौरान खुटौना प्रखंड के गणेशी टोल गांव में एक शराब माफिया के घर 31 बोरियों में बंद देशी शराब की लगभग 2500 बोतलें बरामद की हैं।

ये भी पढ़ें...हवा में उड़ा लड़का: घण्टों बिलखते रहे परिजन, हादसे से सदमे में लोग

बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ललित महतो नाम के शख्स ने अपने घर में भारी मात्रा में शराब छुपाकर रखी है। जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस ने उस गांव में ललित महतो के घर पर छापेमारी की, तो मिली सूचना हो गई और वहां से भारी मात्रा में अवैध देशी शराब बरामद हुई।

ये भी पढ़ें...विराट देंगे भारी जुर्माना: IPL में भुगतान होगा खामियाजा, सामने आई वजह

liquor फोटो-सोशल मीडिया

2000 देशी शराब की बोतलों बरामद

लेकिन अफसोस की बात ये रही कि पुलिस के पहुंचने के पहले ही शराब कारोबारी ललित महतो अपने घर से भागने में कामयाब रहा। हालाकिं उसके एक गुर्गे को पुलिस ने दबोच लिया। गुर्गे की निशानदेही पर पुलिस ने एक बार फिर शराब की तलाश शुरू की जहां 30 बोरियों में रखीं करीब 2000 देशी शराब की बोतलों को बरामद कर लिया।

शराब कारोबारी ने नेपाली शराब को एक तालाब में छुपा कर रखा गया था। फिलहाल अभी तक 61 बोरियों में रखीं। लगभग 4500 बोतल देशी शराब बरामद की जा चुकी है। फिलहाल पुलिस छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें...दीन दयाल उपाध्याय जयंती Live: BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

Newstrack

Newstrack

Next Story