×

नाना को हुआ प्यार: मासूम नाती को लगाया दांव पर, प्रेमिका के लिए पार की सारी हदें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बच्चे की किडनैपिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के करेली थाना इलाके से 2 दिन पहले एक मासूम बच्चे का किडनैप हुआ था। इस बच्चे की किडनैपिंग का आरोप उनके ही नाना पर लगा है।

Newstrack
Published on: 25 Sep 2020 7:00 AM GMT
नाना को हुआ प्यार: मासूम नाती को लगाया दांव पर, प्रेमिका के लिए पार की सारी हदें
X
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बच्चे की किडनैपिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के करेली थाना इलाके से 2 दिन पहले एक मासूम बच्चे का किडनैप हुआ था।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बच्चे की किडनैपिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के करेली थाना इलाके से 2 दिन पहले एक मासूम बच्चे का किडनैप हुआ था। इस बच्चे की किडनैपिंग का आरोप उनके ही नाना पर लगा है। पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है। किडनैपिंग के इस मामले में आरोप है कि बच्चे के नाना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक(Facebook) पर प्रेमिका के लिए अपने 15 महीने के नाती का किडनैप कर लिया।

ये भी पढ़ें... विराट देंगे भारी जुर्माना: IPL में भुगतान होगा खामियाजा, सामने आई वजह

नाना फंसा प्रेमजाल में

प्रयागराज में करेली थाना क्षेत्र से दो दिन पहले एक 15 महीने के मासूम बच्चे का किडनैप हुआ था। इस किडनैपिंग का आरोप उसके नाना पर लगा है। नाना ने प्रेमजाल में फंस कर अपने नाती की जिंदगी को ही दांव पर लगा दिया था। हालाकिं पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है और आरोपी नाना के साथ उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

इंसानियत और रिश्तों को शर्मशार करती ये वारदात यूपी के प्रयागराज की है। जहां एक मासूम की मासूमियत से खिलवाड़ करते उसके रिश्तेदार नजर आ रहे हैं। जब बच्चा परिवार में ही सुरक्षित नहीं है तो बाहर वालों से क्या उम्मीद की जा सकती है। यहां नाना ने ही फेसबुक प्रेमिका को पाने के लिए अपने ही नाती का अपहरण कर लिया और बच्चे को जान से मारने तक की धमकी दे डाली।

child फोटो-सोशल मीडिया

बताया जा रहा आरोपी नाना नन्हे सऊदी अरब में रहता था और फेसबुक से उसकी दोस्ती करेली की एक लड़की से फेसबुक पर हो गई थी। लेकिन नन्हे यानी आरोपी नाना पहले से ही शादीशुदा था। फिर भी उसने अपनी फेसबुक फ्रेंड को शादी के लिए राजी कर लिया।

ये भी पढ़ें...बिग बॉस 14: ऐसी होगी कंटेस्टेंट की सुरक्षा, संक्रमित पाए जाने पर होगा ये काम

फेसबुक फ्रेंड और भांजे सलमान की दोस्ती

इस दौरान वह सऊदी अरब से भारत आया और अपने भांजे सलमान को लड़की के पास शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा। लेकिन नन्हे की फेसबुक फ्रेंड और उसके भांजे सलमान की दोस्ती हो गई। नन्हे से उसकी फेसबुक महिला फ्रेंड ने काफी दूरियां बना ली।

गर्लफ्रेंड की इस हरकत से नाराज होकर नन्हे ने अपने भांजे सलमान से बदला लेने की सोची। उसने अपने भांजे सलमान के 15 माह के भांजे जियान का 22 सितंबर को अपहरण कर लिया और सलमान को फोन कर अपनी फेसबुक फ्रेंड को वापस करने की मांग करने लगा।

इसके बाद 15 महीने के बच्चे के अपहरण की जानकारी जब उसके पिता मंसूर अली को हुई, तो उसने पुलिस में बच्चे के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। फिर पुलिस ने सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की मदद से 48 घंटे के अंदर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

ये भी पढ़ें...सेना की राह होगी आसान: रक्षा मंत्री देंगे आर्मी को ये सौगात, आज करेंगे उद्घाटन

एक लड़की को पसंद करता हूं

पुलिस ने मुख्य अपहरणकर्ता नन्हे और उसके साथी दिलदार को भी गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय पुलिस अब दोनों ही आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है। अब आरोपी नाना इस हरकत पर शर्मिंदा होकर माफी मांग रहा है।

love case फोटो-सोशल मीडिया

एसएसपी(SSP) सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के अनुसार, अपहरणकर्ता बच्चे का नाना ही निकला। आरोपी नाना नन्हे अपने भांजे सलमान से बदला लेना चाहता था। फिर सलमान से बदला लेने के लिए उसने बच्चे का अपहरण कर लिया। आरोपी नन्हे ने अपने भांजे सलमान से कहा कि मैं एक लड़की को पसंद करता हूं, तुम उससे मिलो और बातचीत करो।

इसी दौरान सलमान से उस लड़की की दोस्ती हो गई। फिर लड़की और सलमान एक साथ रहने लगे। इस बात का पता जब नन्हे को चला तब उसने बच्चे का अपहरण कर लिया और धमकी दी कि अगर सलमान ने उसकी प्रेमिका को नहीं छोड़ा, तो वह बच्चे की हत्या कर देगा। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल उसके माता-पिता को सौप दिया है।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार के खिलाफ किसान: 6 सालों में इतनी बार किया विरोध, आए थे सड़कों पर

Newstrack

Newstrack

Next Story