×

बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मारी पलटी, नीतीश को छोड़ अब लालू का देंगे साथ

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सियासी समीकरणों में भी बदलाव होता दिख रहा है। बिहार के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 4:52 AM GMT
बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मारी पलटी, नीतीश को छोड़ अब लालू का देंगे साथ
X
बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मारी पलटी, नीतीश को छोड़ अब लालू का देंगे साथ (file photo)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सियासी समीकरणों में भी बदलाव होता दिख रहा है। बिहार के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। अनंत सिंह का यह भी कहना है कि उन्होंने तेजस्वी यादव को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है। अनंत सिंह की इस घोषणा पर राजद की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

ये भी पढ़ें:खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: इन बैंकों ने दी बड़ी सौगात, अब मिलेगा ये फायदा

मोकामा से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले अनंत सिंह की इस घोषणा पर सियासी हलकों में अचरज भी जताया जा रहा है क्योंकि अनंत सिंह ने एक जमाने में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आंखों की किरकिरी रहे हैं। उनकी नजदीकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बताई जाती रही है।

पेशी के दौरान किया एलान

बाहुबली विधायक ने पटना में बेउर जेल से सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए जाने के दौरान मीडिया से बातचीत में अपनी सियासी योजना का खुलासा किया। घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के मामले में विधायक अनंत सिंह इन दिनों पटना के बेउर जेल में बंद हैं।

इस मामले में पटना हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पहले ही खारिज कर दी थी। गुरुवार को इसी मामले के सिलसिले में उनकी कोर्ट में पेशी थी।

MLA-anant-singh MLA-anant-singh (file photo)

सरकार पर परेशान करने का आरोप

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए राज्य सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है और पुलिस और वकीलों की पूरी टीम उन्हें परेशान करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के चलते कैदियों की फिजिकल पेशी पर रोक है मगर इसके बावजूद उनकी पेशी कराई जा रही है।

हालांकि एक वकील की हत्या के बाद वकीलों के कार्य बहिष्कार की वजह से अनंत सिंह के मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 17 सितंबर को तय की गई है।

तेजस्वी को बनाएंगे सीएम

इस दौरान मीडिया से बातचीत में विधायक अनंत सिंह ने कहा कि हम सभी के समर्थन से तेजस्वी यादव बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधानसभा चुनाव में मैं पूरी तरह लालू यादव का साथ दूंगा। उन्होंने राजद के टिकट पर मोकामा सीट से अगला चुनाव लड़ने की भी घोषणा की।

इस मामले में जेल में बंद हैं अनंत

पिछले साल पटना जिले के बाढ़ स्थित अनंत सिंह के पैतृक आवास पर पुलिस ने छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने एके-47 राइफल व हैंड ग्रेनेड सहित कई अन्य अवैध हथियार बरामद किए थे। इस मामले में अनंत सिंह के खिलाफ यूएपीए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। हालांकि छापेमारी के दौरान पुलिस अनंत सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो पाई थी। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई थी मगर इसी बीच उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

MLA-anant-singh MLA-anant-singh (file photo)

कभी नीतीश के करीबी थे अनंत

बिहार की सियासत में अनंत सिंह बाहुबली छवि वाले माने जाते रहे हैं और हमेशा विवादों में रहे हैं। वे जनता दल यू के टिकट पर विधायक भी रह चुके हैं। एक समय में उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता था। एक युवक की हत्या के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने काफी दबाव बनाया था और उसके बाद अनंत सिंह को जेल भी जाना पड़ा था। तभी से दोनों के बीच छत्तीस का आंकड़ा बन गया था।

ये भी पढ़ें:कंगना के पास पैसे नहीं: टूटे ऑफिस की नहीं होगी मरम्मत, ऐसे करेंगी काम

अब लालू यादव के आए करीब

बाद में जनता दल यू की ओर से टिकट न मिलने पर वे मोकामा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गए थे और चुनाव जीतने में कामयाब रहे। अब अगले विधानसभा चुनाव में समीकरण फिर बदलते नजर आ रहे हैं और अनंत सिंह ने एक बार फिर लालू यादव का दामन थामने का एलान किया है। हालांकि अनंत सिंह की इस घोषणा पर अभी तक राजद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story