होम गार्ड की तड़ातड़ फायरिंग से भगदड़, छुट्टी न मिलने पर उठाया खौफनाक कदम

छुट्टी की बात पर गुस्से से आगबबुला होमगार्ड जवान टॉयलेट में अपनी सर्विस राइफल लेकर गया। राइफल से तड़ातड़ फायरिंग कर गुस्सा निकालने लगा। तभी थाने में जवानों को लगा कि नक्सली हमला हो गया है।

gun shot

फोटो-सोशल मीडिया

पटना। बिहार के मुंगेर जिले में नौकरी से होमगार्ड जवान को छुट्टी नहीं मिली, अपना गुस्सा निकालने के लिए उनसे कुछ ऐसा किया, जो उस पर ही मौत का बुलाया बनकर चला है। छुट्टी की बात पर गुस्से से आगबबुला होमगार्ड जवान टॉयलेट में अपनी सर्विस राइफल लेकर गया। राइफल से तड़ातड़ फायरिंग कर गुस्सा निकालने लगा। तभी थाने में जवानों को लगा कि नक्सली हमला हो गया है। इसी अंदाजे में थाने की तरफ से भी गोली चली, जिसमें होम गार्ड जवान मार गया। जब लोग पहुंचे और देखा, तो सन्न-गन्न रह गए।

ये भी पढ़ें…तेलंगाना: नारायणपेट में मिट्टी का टीला ढहने से 11 मजदूरों की मौत

ड्यूटी में तैनात अन्य जवानों ने भी मोर्चा संभाला

दरअसल सोमवार को देर रात अपने सर्विस राइफल से होम गार्ड जवान मोहम्‍मद जाहिद बरियारपुर थाना परिसर के शौचालय के पास से गोली चला रहा था। तभी अपराधियों के द्वारा थाने पर हमले की आशंका पर थाने में रात्रि ड्यूटी में तैनात अन्य जवानों ने भी मोर्चा संभाला और गोलाबारी शुरू कर दी।

ऐसे में गोलाबारी की सूचना पर तुरंत ही थानाध्यक्ष ने एसपी को घटना की सूचना दी। और सूचना मिलते ही मौके पर एसपी मौके पर पहुंचे, दोनों तरफ से गोली चली में होमगार्ड का जवान मारा गया। इस दौरान दोनों तरफ से लगभग 50 राउंड गोली चली।

gun
फोटो-सोशल मीडिया

मारा गया होमगार्ड का जवान तीन दिन पहले बरियारपुर थाना में पोस्‍टेड हुआ था। वह 1989 में होमगार्ड में भर्ती हुआ था। जवान के परिजन दो दिन पहले बरियारपुर थाना पहुंच कर अधिकारि‍यों से जवान को तबीयत ख़राब होने के कारण कुछ दिन की छुट्टी देने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें…मुरादनगर श्‍मशान घाट हादसा: मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

थाने को टारगेट कर गोली चलाने लगा

लेकिन जब उसे छुट्टी सेंशन नहीं हुई, तो होमगार्ड का जवान मानसिक संतुलन खोते हुए थाना परिसर के कोने में बने शौचालय के पास से अपने सर्विस राइफल से बिना किसी कारणवश थाने को टारगेट कर गोली चलाने लगा।

उसी दौरान गोली चलने के बाद थाने में तैनात जवानों के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना पर मारे गए जवान के बेटे ने पुलिस पर आरोप आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता की हत्या की गई है।

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि थाना परिसर में गोली चलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली और उसके बाद कई थानों की पुल‍िस को बुलाकर उक्त अपराधी को घेरा गया। लगभग दो घंटे के बाद दोनों तरफ चली गोली में एक गोली का शिकार अपराधी हो गया, जिसके बाद में शिनाख्त की गई तो पता चला कि वो थाने में ही तैनात होम गार्ड का जवान था।

ये भी पढ़ें…जबरदस्त रेल हादसा: पटरी से उतरे 17 डिब्बे, इंजनों का हुआ ये हाल, अधिकारी मौके पर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App