×

Nitish Kumar Oath: बिहार में फिर 'नीतीशे सरकार', 8वीं बार बने राज्य के मुख्यमंत्री, तेजस्वी दूसरी बार डिप्टी सीएम

Nitish Kumar Oath Ceremony Live: बिहार में आज फिर महागठबंधन सरकार शपथ ले रही है। नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां देखें पल-पल की अपडेट...

aman
Written By aman
Published on: 10 Aug 2022 8:45 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 9:36 AM GMT)

Nitish Kumar Oath Ceremony Live Updates : जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश कुमार ने आज 8वीं बार सीएम पद की शपथ ली है। उनके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) दूसरी बार राज्य के उपमुख्यमंत्री बने हैं। राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में दोनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छुए। आपको बता दें कि, बीते 22 सालों में यह 8वां मौका है, जब नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। नीतीश साल 2000 में पहली बार 07 दिनों के लिए राज्य का सीएम बने थे।

इससे पहले, मंगलवार को बिहार में सियासत ने एक बार फिर करवट ली। नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) गठबंधन से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का हाथ थामा है। अब बिहार राज्यपाल फागू चौहान (Bihar Governor Fagu Chauhan) ने जदयू नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को राज्य में फिर से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। इससे पहले जेडीयू नेता ने मंगलवार को अपना दावा पेश किया था। उन्होंने 165 विधायकों के समर्थन वाली सूची भी गवर्नर को सौंपी।

NO MORE UPDATES
aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story