Bihar News: विद्या के मंदिर में हो रहा था दुष्कर्म, मैडम देती पहरा और सम्राट करता घिनौनी हरकत, अब पुलिस का एक्शन मोड

Bihar News: पीड़िता के परिजनों का कहना है कि छात्रा अभी भी सदमें से नहीं उबर पाई है, वह बार-बार बेहोश हो जाती है। मन ही मन में बड़बड़ाने लगती है कि मुझे छोड़ दो सर। उसे पुरानी घटना याद आ जाती है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Sep 2023 8:12 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 8:10 AM GMT)
Bihar News: विद्या के मंदिर में हो रहा था दुष्कर्म, मैडम देती पहरा और सम्राट करता घिनौनी हरकत, अब पुलिस का एक्शन मोड
X
इसी संस्थान का है मामला ( सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के सहरसा जिले में स्थित शांति निकेतन शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर अजीत विश्वास के बेटे सम्राट विश्वास पर स्कूल की छात्रा द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले ने पुलिस ने आरोपी सम्राट विश्वास को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था, जबकि शिक्षिका अनीता को हिरासत में लेकर छोड़ दिया था। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर पुलिस के खिलाफ भड़ास निकाली थी।

अनीता मैडम गिरफ्तार

बता दें कि सोशल मीडिया पर लोगों ने छात्रा का जमकर सपोर्ट किया था और आरोपी शिक्षिका को छोड़ने का छोड़ने का विरोध किया था। इस बीच डीआईजी शिवदीप लांडे ने पूछा था कि अनीता मैडम को थाने से क्यों छोड़ दिया गया। इस पर सवाल उठाते हुए उन्होने पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा था। जिसके बाद पुलिस लगातार अनीता को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी। जिसमें पुलिस को आज मंगलवार को सफलता मिल गई। पुलिस ने अनीता मैडम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब अनीता से पूछताछ कर रही है।

अभी भी सदमें में है पीड़ित छात्रा

पीड़िता के परिजनों का कहना है कि छात्रा अभी भी सदमें से नहीं उबर पाई है, वह बार-बार बेहोश हो जाती है। मन ही मन में बड़बड़ाने लगती है कि मुझे छोड़ दो सर। उसे पुरानी घटना याद आ जाती है। परिजनों ने कहा कि न्यायालय में भी बयान के दौरान वह बेहोश हो गई थी। हालांकि, पुलिस इस मामले में काफी सक्रिय है।वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस मामले में नामजद आरोपी के अलावा अन्य किसी की संलिप्तता आने पर उस पर भी कार्रवाई होगी।

कमरे के बाहर अनीता मैडम देती थीं पहरा

पीड़िता ने बताया था कि जब उसके साथ पहली बार रेप हुआ तब वह छठवी क्लास में पढ़ती थी। अभी उसकी उम्र 16 साल है। वह पटना में नीट की तैयारी कर रही है। उसने कहा - मेरे साथ साल 2017 से साल 2019 तक रेप हुआ। पहली बार मेरे स्कूल की टीचर अनीता मिश्रा मुझे लाइब्रेरी के बगल में एक कमरे में ले गई। फिर लाइट ऑफ कर दी। उस कमरे में पहले से स्कूल डायरेक्टर का बेटा सम्राट विश्वास मौजूद था। अनीता मैम ने बाहर से कमरा बंद कर दिया। फिर बाहर खड़ा होकर पहरा देने लगी। सम्राट विश्वास ने मेरे साथ गंदा काम किया। मेरे बाल खींचे, मुझे बदन को नोंचा। रेप किया। जबरदस्ती के कारण कई जगह से खून निकलने लगा। इसका उसने वीडियो भी बना लिया। फिर बाहर खड़ी मैडम से पूछा कोई आसपास है तो नहीं। फिर मुझे उसी हालत में छोड़ चला।

अनीता ने डरा धमकाकर कर दिया था चुप

अनीता मैम ने डरा धमका कर चुप करा दिया। किसी को बताने से मना किया। कहा अगर किसी को बताया तो वीडियो वायरल कर देंगे। इसी डर से मैं चुप हो गई। जिसके बाद यह सिलसिला लगातार कुछ- कुछ दिन पर 2 साल तक चलता रहा। मैं उस वक्त बहुत छोटी थी। मुझे दर्द होता तो मैं बैठ कर रोती रहती थी। टीचर अनीता से कुछ कहती तो वो मुझे थप्पड़ मारती थी। मैं घटना के बाद से ही डिप्रेशन में रहने लगी थी। बीमार पड़ी तो 2019 में शांति शिक्षण संस्थान को छोड़ दिया। सहरसा के ही दूसरे स्कूल में नाम लिखावाया। वहां 10वीं पास करने के बाद साल 2022 में पटना आकर रहने लगी। यहां आकाश इंस्टीट्यूट से नीट की तैयारी कर रही थी।

लड़की ने कहा कि साल 2020 में मुझे उसके साथ लिव इन में रहने वाली लड़की मुस्कान रानी ने कॉल किया और कहा कि सम्राट तुमसे मिलने पटना आया है। तुमसे मिलना चाहता है। ये सुनकर मेरी हालत खराब हो गई और मैं डिप्रेशन में चली गई। कॉल आने के बाद उसकी 23 अगस्त को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। तब हॉस्टल के लोगों ने उसे अस्पताल में एडमिट करवाया। वह पूरी रात अस्पताल में बेहोश रही। सुबह उसने अपने माता पिता को पूरी घटना के बारे में बताया। इसके बाद परिजनों ने सहरसा में आरोपी सम्राट के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके जेल भेज दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story