×

BJP उम्मीदवारों की सूची: बिहार चुनाव के तीसरे चरण पर बड़ा एलान, इन्हें मिला टिकट

बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत भाजपा को 121 सीटें मिली हैं लेकिन पार्टी केवल 112 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा ने अपने कोटे की 9 सीटें मुकेश सैनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 14 Oct 2020 1:28 PM GMT
BJP उम्मीदवारों की सूची: बिहार चुनाव के तीसरे चरण पर बड़ा एलान, इन्हें मिला टिकट
X
बिहार के तीसरे चरण चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। तीसरे चरण की 35 सीटों के लिए जारी सूची में पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को प्रत्याशियों की अपनी तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। राज्य की 243 विधानसभा सीटों में से गठबंधन के तहत भाजपा को 121 सीटें मिली हैं लेकिन पार्टी केवल 112 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा ने अपने कोटे की 9 सीटें मुकेश सैनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है।

यह पढ़ें...महिलाओं को आरक्षण देगी सरकार: नौकरी में मिलेगा फायदा, किया गया ऐलान

उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

भाजपा ने बुधवार को जो सूची जारी की है उसमें केवल तीसरे चरण में होने वाले मतदान को ध्‍यान में रखकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। भाजपा की तीसरी सूची के अनुसार रामनगर (सुरक्षित) सीट से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (सुरक्षित) से कविता पासवान को बीजेपी ने टिकट दिया है।

बीजेपी के प्रत्याशी

इसी तरह बीजेपी ने बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोतिलाल प्रसाद, बाथनहा (सुरक्षित) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरिभूषण ठाकुर, और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

यह पढ़ें...गायत्री प्रजापति पर आफत: ED के सामने मैनेजर का खुलासा, बताया जान को खतरा

जबकि नरपतगंज से जयप्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव, बनमनखी (सुरक्षित) से कृष्ण कुमार ऋषि, पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद, सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र शाह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढनी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा और पाटेपुर (सुरक्षित) से लखिंदर पासवान बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

अखिलेश तिवारी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story