×

स्कूल खुलने का एलान: सरकार का बड़ा फैसला, Unlock- 4 में मिलेगी ये सारी छूट

 क्लास 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति  21 सितंबर से दे दी है। अनलॉक 4 .0 को लेकर डीएम द्वारा यह आदेश जारी है। इसके तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति प्रदान की गई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 Sep 2020 3:40 AM GMT
स्कूल खुलने का एलान: सरकार का बड़ा फैसला, Unlock- 4 में मिलेगी ये सारी छूट
X
क्लास 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति  21 सितंबर से दे दी है। अनलॉक 4 .0 को लेकर डीएम द्वारा यह आदेश जारी है।

पटना : अनलॉक-4 के बीच पटना में लोगों को राहत मिली है। पटना के डीएम कुमार रवि ने आदेश दिया है कि क्लास 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति 21 सितंबर से दे दी है। अनलॉक 4 .0 को लेकर डीएम द्वारा यह आदेश जारी है। इसके तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी गतिविधियों की अनुमति प्रदान की गई है।

यह पढ़ें...देश में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल: चन्द्रपाल

शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति

अब शिक्षण संस्थानों में 50% तक शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन कक्षा/ टेली काउंसलिंग और संबंधित कार्यों के लिए 21 सितंबर से शिक्षण संस्थान में आने की अनुमति है। इस नए आदेश के बाद 9-12 तक के छात्र स्कूल के शिक्षकों से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए पैरेंट्स के इजाजत जरूरी होगी।

patna file सोशल मीडिया से

दुकानों को खोलने की समयावधि

पटना डीएम के आदेश के अनुसार अब राजधानी में दुकानों को खोलने की समयावधि में जारी बंदिश अब बंद हो गई है। स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग 30 सितम्बर तक के लिए बन्द रहेंगे तो दूसरी तरफ धार्मिक, राजनीतिक, खेलकूद कार्यक्रम में अधिकतम 100 व्यक्ति की अनुमति दी गई है जो कि 21 सितंबर से रहेगी। नए नियमों के तहत शादी समारोह, दाह-संस्कार में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं।

यह पढ़ें...रोवर्स रेंजर्स के विद्यार्थियों में रहता है जीवन पर्यन्त सेवा का भाव – प्रो. निर्मला एस मौर्य

unlock-04 सोशल मीडिया से

शादी में 100 लोग शामिल

इस दौरान मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन, थर्मल स्कैनिंग, हैंडवॉश सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था करना जरूरी होगा। इससे पहले विवाह समारोह के लिए अधिकतम 50 व्यक्तियों तथा दाह संस्कार में अधिकतम 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी जो कि 20 सितंबर तक लागू रहेगी। नए नियमों 21 सितंबर से लागू होंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story