×

रोवर्स रेंजर्स के विद्यार्थियों में रहता है जीवन पर्यन्त सेवा का भाव - प्रो. निर्मला एस मौर्य

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स द्वारा आयोजित एक छात्र एक पेड़ योजना के अंतर्गत कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य ने पौधरोपण किया।

Newstrack
Published on: 7 Sep 2020 5:39 PM GMT
रोवर्स रेंजर्स के विद्यार्थियों में रहता है जीवन पर्यन्त सेवा का भाव - प्रो. निर्मला एस मौर्य
X
रोवर्स रेंजर्स के विद्यार्थियों में रहता है जीवन पर्यन्त सेवा का भाव - प्रो निर्मला एस मौर्य

जौनपुर: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स द्वारा आयोजित एक छात्र एक पेड़ योजना के अंतर्गत कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य ने पौधरोपण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कुलपति ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स से जुड़ने वाले विद्यार्थियों में सेवा का भाव जीवन पर्यन्त बना रहता है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन और हर्ड इम्युनिटी पर AIIMS प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान

उन्होंने अपने पढाई के दौरान गाइड के रूप किये गए कार्य को साझा किया। उन्होंने कहा कि काम अच्छा होना चाहिए नाम नहीं। उन्होंने कोविड 19 से बचाव के लिए रोवर्स रेंजर्स के तरफ से उपलब्ध कराये गए मास्क, साबुन, ग्लब्स आदि को वितरण के लिए सौपा।

पेड़ कि उपयोगिता के बारे में बताया

विशिष्ट अतिथि वित्त अधिकारी एम के सिंह ने पेड़ कि उपयोगिता के बारे में बताया. संकायाध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र, एनएसएस संयोजक राकेश यादव ने भी पौधरोपण कर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

रोवर्स रेंजर्स के संयोजक डॉ जगदेव ने वर्ष की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने अपनी मेहनत और लगन से प्रदेश में हमें प्रथम पंक्ति पर पंहुचा दिया है. सामाजिक कार्यों में हमारे विद्यार्थीं निरंतर अपना योगदान दे रहे है। कुलपति प्रो मौर्य ने परिसर स्थित सुभाष चन्द्र बोस के मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। राष्ट्रीय पी जी कालेज के विद्यार्थियों ने ध्वज शिष्टाचार किया. इसके साथ ही दया कर दान भक्ति का हमें परमात्मा देना प्रार्थना किया।

ये भी पढ़ें: चुनाव की तैयारियों में जुटी सुनील बंसल-स्वतंत्रदेव की जोड़ी, कार्यकर्ताओं से कही ये बात

कार्यक्रम का संचालन डॉ शफीउज्जमा एवं धन्यवाद् ज्ञापन डॉ संजय सिंह ने किया. इस अवसर पर डॉ अमरजीत, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ पारुली सिंह, डॉ मीता सरल, डॉ रेखा मिश्र, डॉ अलोक कुमार दास, डॉ झाँसी मिश्रा, डॉ राकेश मिश्र आदि उपस्थित रहें।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

ये भी पढ़ें: दमदार लुक और Smart फीचर्स के साथ लांच हुई TV, मिल रही इतनी सस्ती

Newstrack

Newstrack

Next Story